किआ Carnival 4-Seater
ऑटो इंडस्ट्री

किआ Carnival 4-Seater कोरियन मार्केट में हुई लॉन्च,फ्लाइट के फर्स्ट क्लास जैसा है अंदर का लुक

किआ Carnival 4-Seater में अल्ट्रा लग्जरी और कंफर्ट का बेजोड़ कॉम्बिनेशन भी देखने को मिलता है जिसका आपको आगे दी गई तस्वीरे देखकर ही अंदाजा हो जाएगा।

अच्छे कंफर्ट और स्पेस को अपनी चॉइस में सबसे उपर रखने वाले ग्राहकों के बीच किआ कार्निवल पहले से ही काफी पॉपुलर कार बन चुकी है। मगर इस कार को और भी खास बनाने के लिए किआ ने एक कदम आगे और बढ़ाते हुए कोरिया इसका 4-सीटर वर्जन लॉन्च कर दिया है। इस कार में अल्ट्रा लग्जरी और कंफर्ट का बेजोड़ कॉम्बिनेशन भी देखने को मिलता है जिसका आपको आगे दी गई तस्वीरे देखकर ही अंदाजा हो जाएगा।

किआ Carnival 4-Seater interior

नई किआ Carnival 4-Seater में ओवरऑल कंफर्ट और लग्जरी सेंस देने के लिए काफी सारे नए फीचर्स दिए गए हैं। इसकी रियर सीटों में टॉप क्वालिटी के फोम और 3 डायमेंशनल नापा लैदर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें ‘Premium Relaxation Seat’ फंक्शन भी मौजूद है जिसमें आपके हिप्स और बैक को काफी ज्यादा आराम पहुंचेगा। 

Smartphone App से सीटों को किया जा सकता है कंट्रोल

किआ Carnival 4-Seater rear seats

नई किआ Carnival 4-Seater में बैठने वाले पैसेंजर्स इसकी सीटों को रियर सीट्स के बीच मौजूद 7 इंच के टच टाइप इंटीग्रेटेड कंट्रोलर से या फिर स्मार्टफोन एप के जरिए कंट्रोल कर सकेंगे। इसके अलावा किआ मोटर्स ने इस 4-सीटर कार्निवल में अलग तरह का रियर सीट लाइटिंग सेटअप और एसी दिए हैं। साथ ही में कंपनी ने सेकंड रो के फ्रंट लेफ्ट साइड पर फुट मसाजर का लग्जरी कंफर्ट फीचर भी दिया है। इन सबके अलावा इस कार में cold/hot cabinet और रियर सीट स्टोरेज बॉक्स भी मौजूद है।

फ्लाइट के बिजनेस क्लास जैसी फीलिंग देगा इसका केबिन

Kia Carnival Hi-Limousine

किआ कार्निवल के केबिन को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है ​कि इसमें बैठकर आपको किसी फ्लाइट के फर्स्ट क्लास में होने का अनुभव मिल सके। इस कार में आपको इंजन और बाहर चल रहे ट्रैफिक की आवाज बिल्कुल नहीं आएगी। इसमें रियर सीट कोल्ड/हॉट कप होल्डर,रियर सीट,स्मार्टफोन वायरलेस चार्जर,रियर सीट एक्सक्लूसिव टेबल,21.5-इन स्मार्ट मॉनिटर,लगेज स्पेस में एलईडी हैंगर जैसे फीचर्स ​भी दिए गए हैं।

ज्यादा कंफर्ट के लिए किआ कार्निवल के इस 4-सीटर वर्जन में सस्पेंशंस को और भी अच्छे से ट्यून किया है। इसमें 3.5 लीटर पेट्रोल इंजन लगा है जो 240 बीएचपी की दमदार पावर और 314 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। फिलहाल कार्निवल एमपीवी के इस वर्जन को भारत में लॉन्च किए जाने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। भारत में फिलहाल ये एमपीवी कार तीन वेरिएंट प्रीमियम, प्रेस्टिज और लिमोजिन में उपलब्ध है। यहां ये 7-सीटर, 8-सीटर और 9-सीटर लेआउट में पेश की गई है। इस कार की प्राइस  24.95 लाख रुपए से 33.95 लाख रुपए के बीच है।

किआ Carnival 4-Seater कोरियन मार्केट में हुई लॉन्च,फ्लाइट के फर्स्ट क्लास जैसा है अंदर का लुक
To Top