Kia Carens Exterior Review
कार न्यूज़

किआ Carens CNG की भी टेस्टिंग हुई शुरू, स्पाय शॉट्स आए सामने

Carens CNG के अलावा किआ सोनेट एसयूवी के सीएनजी मॉडल की भी कर रही है टेस्टिंग

किआ इंडिया ने भारत में हाल ही में कारेंस एमपीवी को काफी आकर्षक कीमतों पर लॉन्च किया है। इस समय इस कार को मार्केट से काफी अच्छी खासी डिमांड भी मिल रही है। अब कंपनी इस कार का सीएनजी वर्जन भी मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है। सबसे खास बात ये है कि ​केरेंस एमपीवी में 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट दिया जाएगा। ऐसे में किआ कारेंस देश का पहला टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस सीएनजी मॉडल साबित होगा। 

किआ इंडिया ने कारेंस सीएनजी की टेस्टिंग शुरू कर दी है जिसे लेटेस्ट स्पाय शॉट्स सामने आए हैं। इसमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। एक रजिस्ट्रेशन स्टिकर पर इसमें दिए जाने वाले इंजन और ट्रांसमिशन पर इससे जुड़ी डीटेल्स देखी गई है। 

Kia Carens CNG Spied

इसके अलावा कारेंस के टेस्ट किए जा रहे मॉडल के बूट में सीएनजी टैंक भी देखा गया है। किआ कारेंस के वजन और इसकी सीटिंग कैपेसिटी को देखते हुए इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट का ऑप्शन देना उपयोगी साबित नहीं होगा। कारण ये है कि इस इंजन के साथ 6 या 7 पैसेंजर की कैपेसिटी समेत उनके लगेज को ढोने हिसाब से ये इंजन उतना पावरफुल साबित नहीं होगा क्योंकि सीएनजी कारों का पावर और टॉर्क आउटपुट वैसे ही कम होता है। दूसरी तरफ किआ कारेंस का 1.4 लीटर काफी पावरफुल है ​जिसके साथ ​सीएनजी किट देने के बावजूद आउटपुट फिगर में ज्यादा गिरावट नहीं आएगी। 

बता दें कि किआ कारेंस में दिया गया 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 140 पीएस की पावर और 242 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन के ऑप्शन रखे गए हैं। 

Kia Carens 1.4L turbo CNG Spied

एमपीवी सेगमेंट में इस समय अर्टिगा कार में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट का ऑप्शन दिया जा रहा है। इसके अलावा मारुति इको भी देश की काफी अफोर्डेबल सीएनजी एमपीवी कार है। बता दें कि किआ कारेंस के अलावा किआ सोनेट का सीएनजी मॉडल भी टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुका है। 

Source

किआ Carens CNG की भी टेस्टिंग हुई शुरू, स्पाय शॉट्स आए सामने
To Top