Tata Harrier Sunroof
कार न्यूज़

टाटा 2022 में उतारेगी ये 7 नई कारें, देखिए इनकी पूरी डीटेल्स

सेल्स के मामले में टाटा मोटर्स अब हुंडई मोटर्स को काफी कड़ी टक्कर देने लग गई है और दिसंबर 2021 में पहली बार ये इस मामले में हुंडई से आगे भी निकली थी। अपनी आक्रामक प्रोडक्ट स्ट्रेटिटिजी के कारण अब टाटा मोटर्स आगे भी हुंडई मोटर्स से कार बेचने के मामले में आगे निकल सकती है। हालांकि ये तभी मुमकिन हो सकता है जब टाटा अपने प्रोडक्शन और सेल्स के टार्गेट को हासिल करने में कामयाब हो सके। कंपनी ने फाइनेंशियल ईयर 2022 के चौथे क्वार्टर तक अपनी इलेक्ट्रिक और सीएनजी रेंज के व्हीकल्स के दम पर रिकॉर्ड सेल्स प्राप्त करने का लक्षय बनाया है। इसके लिए कंपनी ने तीन इलेक्ट्रिक कारों समेत कुछ नए मॉडल्स उतारने की प्लानिंग कर रखी है। यदि आप 2022 में टाटा की कोई कार लेने की प्लानिंग कर रहे है। तो बता दें कि इस साल कंपनी की ओर से 7 नई कारें उतारी जाएगी। टाटा की इन कारों की प्रमुख डीटेल्स आपको मिलेंगी आगे:

लॉन्ग रेंज टाटा NEXON EV

Tata Nexon EV Dark Edition Grille

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक के कंपनी का देश में लॉन्च होने वाला अगला बड़ा प्रोडक्ट होगा। इसकी लॉन्च डेट का अभी ऐलान नहीं किया गया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 40 केडब्ल्यूएच का बड़ा बैट्री पैक दिया जा सकता है जो 136 पीएस की पावर और 400 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगा। इसके अलावा टाटा नेक्सन ईवी में पहले की तरह 30.3 केडब्ल्यूएच के बैट्री पैक का ऑप्शन मिलना जारी रहेगा। 2022 टाटा नेक्सन ईवी के डिजाइन में कुछ बदलाव भी नजर आएंगे और इसकी फीचर लिस्ट को भी अपग्रेड किया जाएगा। 

टाटा  TIGOR EV 2022

टाटा Tigor Electric range

2022 टाटा टिगॉर ईवी अभी अपने टेस्टिंग फेज में है और ये जल्द यहां लॉन्च की जाएगी। इस बार इस इलेक्ट्रिक सेडान में कॉस्मैटिक बदलाव के साथ नए फीचर्स नजर आ सकते हैं। सबसे बड़ा अपडेट इसमें बड़ी कैपेसिटी के बैट्री पैक के तौर पर देखने को मिलेगा। टाटा टिगॉर ईवी के लॉन्च रेंज वर्जन की सिंगल चार्ज रेंज 375 किलोमीटर से लेकर 400 किलोमीटर तक हो सकती है। कंपनी इसमें बड़े बैट्री पैक को एडजस्ट करने के लिए फ्लोर पैन में बदलाव कर सकती है। इसके अलावा इसके सस्पेंशन सेटअप को भी अपडेट किया जा सकता है जिससे गाड़ी का वजन और ग्राउंड क्लीयरेंस दोनों बढ़ेंगे। 

टाटा HARRIER/SAFARI PETROL

Tata Harrier Dark Edition

2022 टाटा हैरियर और सफारी एसयूवी कारों के पेट्रोल मॉडल को काफी बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। दोनों एसयूवी कारों में 1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो काफी पावरफुल होने के साथ साथ एमिशन स्टैंडर्ड्स के अनुरूप भी होंगे। टाटा हैरियर पेट्रोल में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और पैडल शिफ्टर्स के साथ मल्टीपल ड्राइव मोड्स भी दिए जाएंगे। 

टाटा NEXON DUAL-CLUTCH AT

टाटा मोटर्स ने हाल ही में अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक में 7 स्पीड ड्युअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन देना शुरू किया है। अब कंपनी नेक्सन में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ इस ट्रांसमिशन का कॉम्बिनेशन दे सकती है। ये इंजन 120 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। टाटा नेक्सन डीसीटी का मुकाबला हुंडई वेन्यु और किआ सोनेट डीसीटी से रहेगा जिनमें 120 पीएस की पावर वाला 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। 

टाटा NEXON CNG

टाटा मोटर्स अपनी नेक्सन सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के सीएनजी वर्जन की टेस्टिंग कर रही है। इस कार में 1.2 लीटर,3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट दिया जा सकता है। रेगुलर मॉडल में ये इंजन 86 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। नेक्सन सीएनजी में ये 73 बीएचपी की पावर और 95 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। टाटा नेक्सन सीएनजी की एआरएआई सर्टिफाइड माइलेज फिगर 26.49 किलोमीटर प्रति किलोग्राम हो सकती है। 

टाटा ALTROZ EV

टाटा Altroz Electric

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में अल्ट्रोज ईवी के कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया था। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा मोटर्स 2022 के आखिर तक अल्ट्रोज कार का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में उतार सकती है। इस नई इलेक्ट्रिक कार में कंपनी जिप्ट्रॉन टेक्नोलॉजी का अपडेटेड वर्जन पेश करेगी जिससे ये कार 300 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी। इसके अलावा अल्ट्रोज ईवी में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी नजर आएंगे। कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह नई अल्ट्रोज ईवी के प्रोडक्शन वर्जन में क्लोज्ड ऑफ ग्रिल और फ्रंट एयर डैम पर स्टार पैटर्न दिए जा सकते हैं। इस कार के इंटीरियर में ब्लू हाइलाइट्स भी देखने को मिलेंगे। 

टाटा 2022 में उतारेगी ये 7 नई कारें, देखिए इनकी पूरी डीटेल्स
To Top