Jeep Compact SUV Rendered
कार न्यूज़

Jeep भारत में उतारेगी अपनी अफोर्डेबल SUV,– Sonet, Venue से को देगी टक्कर

ऑफ रोडिंग लवर्स के बीच एक्साइटमेंट बढ़ाएगी ये अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट जीप एसयूवी

भारत में सब कॉम्पेक्ट एसयूवी काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है और सबसे ज्यादा इसी सेगमेंट में कारें मौजूद है। ऐसे में इस मौके का फायदा उठाने के लिए अब जीप और एमजी जैसी कं​पनियां भी इस सेगमेंट में अपनी ओर से नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की तैयारियां कर रहे हैं। जीप भारत में 2022 के शुरूआती दौर में मेरेडियन एसयूवी को लॉन्च करेगी जिसके बाद वो यहां एक सब कॉम्पेक्ट एसयूवी कार भी उतारेगी। इस नई कार के ऑफिशियल नाम और डीटेलिंग से पर्दा उठाया जाना बाकी है। 

रिपोर्ट के अनुसार जीप की ये सब कॉम्पेक्ट एसयूवी कार Groupe PSA के Common Modular Platform पर तैयार की जाएगी। इस प्लेटफॉर्म में 90 प्रतिशत लोकल कंपोनेंट्स का इस्तेमाल हुआ है। इसी प्लेटफॉर्म पर सिट्रॉएन सी3 हैचबैक कार भी तैयार की जा रही है जो 2022 की शुरूआत तक लॉन्च की जाएगी। इस अपकमिंग जीप एसयूवी में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 100 बीएचपी तक की पावर डिलीवर करेगा। 

Jeep sub-4 meter SUV rendered

ऑफ रोडिंग के लिए ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जा सकता है इसमें 

कुछ समय सामने आई एक​ रिपोर्ट के हवाले से ये बात कही गई थी कि जीप की ये छोटी एसयूवी सेगमेंट का पहला ऐसा मॉडल हो सकता है जिसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। ये फीचर इस कार के सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड दिया जा सकता है। इस सब 4 मीटर जीप एसयूवी के डिजाइन और फीचर की जानकारी अभी बाहर नहीं आई है। माना जा रहा है कि इसमें कंपनी की सिग्नेचर 7 स्लैट ग्रिल,एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ एलईडी हेडलैंप्स,स्पोर्टी ब्लैक क्लैडिंग,अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स जैसे एलिमेंट्स नजर आ सकते हैं। 

जीप की भारत में पहली अफोर्डेबल कार साबित हो सकती है ये

ये नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में कंपनी की पहली अफोर्डेबल कार साबित हो सकती है। चूं​कि इसे मेड इन इंडिया कॉमन मॉड्युलर प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जाएगा इसलिए इसकी इनपुट कॉस्ट कम आएगी और यहां फिर इसकी कीमत थोड़ी कम रखने में मदद मिलेगी। इस नई जीप कार की एंट्री लेवल प्राइस 10 लाख रुपये तक हो सकती है और इसके टॉप मॉडल की प्राइस 13 लाख रुपये के करीब रखी जा सकती है। ये देश में जीप की सबसे छोटी एसयूवी कार होगी। सेगमेंट में इस कार का मुकाबला हुंडई वेन्यु,किआ सोनेट,मारुति विटारा ब्रेजा,महिंद्रा एक्सयूवी300  और टाटा नेक्सन जैसी कारों से होगा। 

Jeep भारत में उतारेगी अपनी अफोर्डेबल SUV,– Sonet, Venue से को देगी टक्कर
To Top