Hyundai Verna Crash Test Rating
कार न्यूज़

Tucson के बाद हुंडई की Verna भी क्रैश टेस्ट में फेल, बच्चों की सेफ्टी में भी पाई गई भारी कमी

10 से 16 लाख रुपये की कीमत पर बिक रही है ये कार

हुंडई ट्युसॉन के बाद अब भारत में बिकने वाली हुंडई वरना को लैटिन एनकैप क्रैश टेस्ट में फेल कर दिया गया है। इस कार को 0 सेफ्टी रेटिंग दी गई है। इस मिड साइज सेडान को एडल्ट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 9.23 प्रतिशत स्कोर और चाइल्ड प्रोटेक्शन कैटेगरी में 12.68 प्रतिशत स्कोरिंग मिली है। साथ ही पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन में इस कार को 53.11 प्रतिशत स्कोर दिया गया है। हालांकि इसकी बॉडी और फुटवेल एरिया को स्टेबल पाया गया है। 

फ्रंटल इंपेक्ट टेस्ट के दौरान इस कार में ड्राइवर और पैसेंजर के सिर और गर्दन की प्रोटेक्शन सही पाई गई। हालांकि इसी मोर्चे पर ड्राइवर की छाती की प्रोटेक्शन को ठीक ठाक पाया गया तो वहीं पैसेंजर्स की छाती की सेफ्टी के लिए बिल्कुल खराब मार्किंग दी गई। कार में बैठने वाले सभी पैसेंजर्स के पैरों की सेफ्टी को भी ठीक ठाक रिमार्क्स दिए गए। 

साइड इंपेक्ट टेस्ट में पैसेंजर्स के सिर और चेस्ट की प्रोटेक्शन की सेफ्टी को ठीक ठाक बताया गया है। इसके अलावा इस कार में चाइल्ड सीट से मिले प्रोटेक्शन को अच्छी मार्किंग दी गई है। जानकारी के लिए बता दें कि टेस्टिंग के काम में लिया गया मॉडल मेड इन इंडिया था जिसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, ड्राइवर के लिए लोड लिमिटर और सीट बेल्ट प्रीटेंशनर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

बता दें कि हुंडई वरना की प्राइस इस समय 9.28 लाख रुपये से लेकर 15.2 लाख रुपये के बीच है। इस कार में  1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (115 बीएचपी/144 एनएम), 1.5-लीटर डीजल इंजन (115 बीएचपी/250 एनएम) और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (120 बीएचपी/172 एनएम) की चॉइस दी गई है। हुंडई वरना के 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। वहीं, 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन  और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शंस दिए गए हैं। जबकि, इसके टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है।  

Tucson के बाद हुंडई की Verna भी क्रैश टेस्ट में फेल, बच्चों की सेफ्टी में भी पाई गई भारी कमी
To Top