New Hyundai Elantra
कार न्यूज़

हुंडई Verna 2023 होगी पहले से ज्यादा बड़ी और ज्यादा पावरफुल, लाॅन्च डीटेल्स

हुंडई मोटर्स ने इंडियन मार्केट में न्यू जनरेशन ट्यूसाॅन एसयूवी को हाल ही में लाॅन्च किया है। पहले माना जा रहा था कि हुंडई इसके बाद भारत में न्यू जनरेशन एलांट्रा सेडान को लाॅन्च करेगी। हालांकि, अब एक नई मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ने 2023 हुंडई वरना सेडान का प्रोडक्शन तेज कर रही है और इसकी कोरिया समेत भारत में टेस्टिंग शुरू की जा चुकी है। 

रिपोर्ट के अनुसार 2023 हुंडई वरना अपने मौजूदा माॅडल से साइज में ज्यादा बड़ी होगी और यूएस समेत इसे काफी मार्केट्स में लाॅन्च किया जाएगा। साइज में बड़ी और ज्यादा स्पेशियस इस कार का सीधा मुकाबला होंडा सिटी,स्कोडा स्लाविया और फोक्सवैगन वर्टस से होगा। बड़ा साइज, पहले से ज्यादा फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ नई वरना मार्केट में एक अलग तरह की एग्जीक्यूटिव सेडान के तौर पर पोजिशन की जाएगी। 

2023 Hyundai Verna Representational

बीएन7 कोडनेम के साथ तैयार की जा रही न्यू जनरेशन वरना की स्टाइलिंग न्यू जनरेशन एलांट्रा सेडान से इंस्पायर्ड होगी। इसे ब्रांड की लेटेस्ट ‘‘Sensuous Sportiness” डिजाइन फिलोसाॅकी के अनुसार तैयार किया जाएगा जो नई एलांट्रा और ट्यूसाॅन एसयूवी में देखी जा चुकी है। इस सेडान में चैड़ी ग्रिल दी जाएगी जो हेडलैंप्स को कनेक्ट करेगी। इसकी ग्रिल की स्टाइलिंग पैरामीट्रिक ज्वेल पैटर्न वाली होगी। इस ग्रिल के दोनों सिरों पर फुल एलईडी हेडलैंप्स और अग्रेसिव लुकिंग वाला बंपर नजर आएगा। स्पाय शाॅट्स के जरिए ये सेडान टेपर्ड रूफ के साथ फास्टबैक जैसी स्टाइलिंग लिए नजर आ रही है। इसके बैक पोर्शन में हाई टेक  “H-Tail Lamp”  जो हुंडई के फ्लाइंग एच लोगो जैसी शेप की होगी। इसके अलावा इसे कूपे स्टाइलिंग देने के लिए विंग टाइप लोअर बंपर ट्रीटमेंट और टेपर्ड रूफलाइन दी जाएगी। नई वरना सेडान में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम का फीचर भी दिया जा सकता है। 

2023 वरना सेडान में क्रेटा वाले इंजन गियरबाॅक्स ऑप्शंस दिए जा सकते हैं। ऐसे में इसमें 3 तरह के इंजनः 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल के साथ ज्यादा पावरफुल 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स की चाॅइस रखी जाएगी। वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ डीसीटी गियरबाॅक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। 

रिपोर्ट के अनुसार 2023 हुंडई वरना सेडान का ग्लोबल डेब्यू इस साल तक हो सकता है। इसके अलावा इसका पब्लिक डेब्यू 2023 ऑटो एक्सपो में भी हो सकता है और इसके बाद 2023 के मध्य तक इसे लाॅन्च कर दिया जाएगा। 

Source – AutoCarIndia

हुंडई Verna 2023 होगी पहले से ज्यादा बड़ी और ज्यादा पावरफुल, लाॅन्च डीटेल्स
To Top