कार न्यूज़

हुंडई ट्यूशॉ का ऑल-व्हील ड्राइव (4×4) वेरिएंट अप्रैल 2017 में लॉन्च होगा

New Hyundai Tucson 2016 India

हुंडई ट्यूशॉ के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने ये ऐलान किया कि अप्रैल 2017 में इस एसयूवी के ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) वेरिएंट को भी लॉन्च कर दिया जाएगा।

भारत में एसयूवी के बढ़ते डिमांड को देखते हुए हुंडई ने अपनी नई एसयूवी ट्यूशॉ को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया है। हुंडई ट्यूशॉ का ये तीसरा जेनेरेशन है। ट्यूशॉ के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने ये ऐलान किया कि अप्रैल 2017 में इस एसयूवी के ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) वेरिएंट को भी लॉन्च कर दिया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च हुई हुंडई ट्यूशॉ में पहले से ही 4×4 की सुविधा है और इसमें 2.0-लीटर CRDi डीज़ल इंजन लगा है।

भारत में लॉन्च होने वाली हुंडई ट्यूशॉ 4×4 वेरिएंट में भी 50/50 फंट और रियर लॉक मोड ड्राइवट्रेन सिस्टम लगा होगा। नॉर्मल ड्राइविंग कंडिशन में ये सिस्टम टॉर्क को रियर व्हील में ट्रांसफर करेगा लेकिन, खराब रास्तों में ये सिस्टम फ्रंट एक्सल को टॉर्क ट्रांसफर करेगा। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन, बताया जा रहा है कि हुंडई ट्यूशॉ 4×4 वेरिएंट में कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी दिए जाएंगे।

पढ़ें – हुंडई अगले २ साल में करेगी 4 नई SUVs लॉन्च

ह्युंडई ट्यूशॉ 4×4 वेरिएंट में ऑल-ब्लैक इंटीरियर, स्टाइलिश पैनारोमिक सनरूफ लगा हो सकता है। ह्युंडई ट्यूशॉ का AWD वेरिएंट 2WD (टू-व्हील ड्राइव) के मुकाबले थोड़ा महंगा होगा। अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत 26 लाख रुपये से लेकर 27 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है।

फिलहाल, ह्युंडई ट्यूशॉ दो पेट्रोल वेरिएंट और तीन डीज़ल इंजन वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। इस एसयूवी की कीमत (एक्स-शोरूम) 18.99 लाख रुपये से लेकर 24.99 लाख रुपये के बीच रखी गई है। ग्राहक 155 बीएचपी, 2.0-लीटर पेट्रोल और 185 बीएचपी, 2.0-लीटर डीज़ल दोनों में से एक ऑप्शन चुन सकते हैं। इन दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाया गया है। कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी का पेट्रोल वेरिएंट मैनुअल ट्रांसमिशन में 13.03 किलोमीटर प्रति लीटर और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में 12.95 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा वहीं, इसका डीज़ल वेरिएंट मैनुअल ट्रांसमिशन में 18.42 किलोमीटर प्रति लीटर और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में 16.38 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा।

Most Popular

To Top