कार न्यूज़

फॉक्सवैगन वेंटो प्रिफर्ड एडिशन भारत में लॉन्च

फॉक्सवैगन वेंटो प्रेफर्ड

फॉक्सवैगन वेंटो प्रिफर्ड एडिशन के ज़रिए कंपनी ने उन ग्राहकों को आकर्षित करना चाहती है जो कॉर्पोरेट एग्जिक्यूटिव या ऐसे ही किसी अन्य पेशे में हैं।

फॉक्सवैगन इंडिया इन दिनों अपना पूरा ध्यान अपनी प्रोडक्ट लाइन-अप को अपग्रेड करने में लगा रही है। पिछले तीन महीनों में इस जर्मन कार निर्माता कंपनी ने तीन प्रोडक्ट भारत में उतारे हैं जिसमें एमियो कॉम्पैक्ट सेडान, अपडेटेड इंजन के साथ नई वेंटो और और पोलो ऑल्स्टार एडिशन शामिल है। अब कंपनी ने भारत में फॉक्सवैगन वेंटो प्रिफर्ड एडिशन को लॉन्च किया है।

आपको बता दें कि फॉक्सवैगन Vento Preferred एडिशन को पहली बार साल 2014 में लॉन्च किया गया था। ये एक लिमिटेड एडिशन कार है जो सिर्फ Comfortline ट्रिम में उपलब्ध होगी। इस स्पेशल एडिशन के ज़रिए कंपनी ने उन ग्राहकों को आकर्षित करना चाहती है जो कॉर्पोरेट एग्जिक्यूटिव या ऐसे ही किसी अन्य पेशे में हैं। कंपनी ने अभी तक इस लिमिटेड एडिशन वेंटो की कीमत का खुलासा नहीं किया है। कार की कीमत जानने के लिए ग्राहकों को कंपनी की शोरूम में जाना होगा।

फॉक्सवैगन वेंटो प्रिफर्ड एडिशन में कई अपग्रेड किए गए हैं ताकि इस कार को प्रीमियम फील दिया जा सके। कार में रूफ फ्वॉयल, एलॉय व्हील और साइट मोल्डिंग लगाए गए हैं। इसके अलावा लेदर सीट कवर, एक पॉर्टेबल नेविगेशन सिस्टम और वायर लेस रिवर्सिंग कैमरा भी लगाया गया है।

फॉक्सवैगन वेंटो के रेग्युलर मॉडल की तरह ही वेंटो का प्रिफर्ड एडिशन भी तीन इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी जिसमें एक 1.5-लीटर TDI डीज़ल, एक 1.2-लीटर TSI पेट्रोल और एक 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है। कार का डीज़ल इंजन 108 बीएचपी का अधिकतम पावर और 250Nm का टॉर्क देता है। तीनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।

फॉक्सवैगन वेंटो प्रिफर्ड एडिशन के लॉन्च के मौके पर कंपनी के डायरेक्टर (पैसेंजर कार्स) माइकल मेयर ने कहा, ‘फॉक्सवैगन वेंटो भारतीय बाज़ार में लॉन्च किए जाने के बाद से ही एक बेस्ट-सेलिंग कार बनी हुई है। हमें खुशी है कि हम इस कार के प्रेफर्ड एडिशन को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर रहे हैं। ये कार ग्राहकों को एक प्रीमियम फील देगी। हम लगातार अपने प्रोडक्ट लाइन-अप को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं।’

Most Popular

To Top