Hyundai Stargazer MPV rendered
कार न्यूज़

हुंडई स्टारगेजर 3-row MPV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, फ्रेश डीटेल्स आईं बाहर

किआ केरेंस के तर्ज पर तैयार की जा रही है हुंडई स्टारगेजर जो होगी एक 7 सीटर फैमिली कार

हम आपको पहले भी कई बार ये रिपोर्ट दे चुके हैं कि हुंडई मोटर्स Stargazer नाम से एक नई एमपीवी कार तैयार कर रही है। ये कार इंडोनेशिया और साउथ कोरिया में टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुकी है। हुंडई स्टारगेजर खासतौर पर भारत और इंडोनेशिया जैसे उभरते बाजारों के लिए तैयार किया जा रहा है जो रूस में भी लॉन्च की जाएगी। 

CARENS वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार ​की जाएगी ये

Hyundai Stargazer Spied Rear

हुंडई स्टारगेजर 3 रो एमपीवी को किआ केरेंस एमपीवी वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। केरेंस बहुत जल्द इंडियन मार्केट में लॉन्च की जाने वाली है। केरेंस को SP2  प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये प्लेटफॉर्म सेल्टोस,क्रेटा और अल्कजार वाले प्लेटफॉर्म का ही एक एक्सटेंड वर्जन है। बता दें कि केरेंस का व्हीलबेस साइज 2780 मिलीमीटर है जो अल्कजार से 20 मिलीमीटर ज्यादा है। 

हुंडई स्टारगेजर: डिजाइन और इंटीरियर 

नई स्टारगेजर को 2022 में इंडोनेशिया में पेश किया जाएगा। ये नई कार कंपनी के इंडोनेशियन प्लांट से निकलने वाला पहला मॉडल होगा। इंडोनेशिया में इसका मुकाबला सुजुकी अर्टिगा,होंडा बीआरवी,मित्सुबिशी एक्सपेंडर और निसान लिविनिया से होगा। 

नई हुंडई स्टारगेजर 4.5 मीटर लंबी कार होगी जो इस मामले में अल्कजार के बराबर होगी। इसकी स्टाइलिंग एक एमपीवी कार जैसी होगी जिसमें कैब फॉरवर्ड बॉडीस्टाइल नजर आएगी। लीक हुई फोटोज़ के जरिए ये बात सामने आई है कि इसमें स्प्लिट हेडलैंप सेटअप नजर आया है। इसमें मेन लाइट्स नीचे की तरफ पोजिशन की गई है जबकि एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स टॉप पर लगे हैं। साथ ही इसमें एक यूनीक डिजाइन वाली ग्रिल भी दी जाएंगी। इसके अलावा इस एमपीवी में शार्क फिन एंटीना और स्लोपिंग रूफलाइन जैसे एलिमेंट्स भी मौजूद होंगे। 

Hyundai Stargazer Spied Front

नई हुंडई स्टारगेजर 6 और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में पेश की जाएगी। इस कार में काफी सारे फीचर्स क्रेटा और अल्कजार से लिए जा सकते हैं। इस कार में हुंडई का स्मार्टसेंस फीचर भी दिया जाएगा। इसके अलावा इस एमपीवी में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी दिया जाएगा जिसके तहत ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन,अडेप्टिव क्ररुज कंट्रोल,ऑटोनॉमस इंमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन चेंज असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

इंजन एवं गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन

इस नई कार में  इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। जहां इसमें दिया जाने वाला पेट्रोल इंजन 113 बीएचपी की पावर और 145 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा तो वहीं डीजल इंजन का आउटपुट 113 बीएचपी और 250 एनएम होगा। इसके अलावा इस कार में 138 बीएचपी की पावर जनरेट करने वाले 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस भी दी जा सकती है। इंजन के अनुसार इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस रखे जाएंगे। 

भारत में कब होगी लॉन्च

हुंडई मोटर्स को स्टारगेजर कार की लॉन्च को लेकर ऑफिशियल अनाउंसमेंट करना बाकी है। कोरियन मीडिया के अनुसार इसे 2022 में लॉन्च किया जाएगा। ये कार यहां 2022 के आखिर तक या फिर 2023 की शुरूआत में लॉन्च की जा सकती है। 

Source

हुंडई स्टारगेजर 3-row MPV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, फ्रेश डीटेल्स आईं बाहर
To Top