हुंडई Custo MPV teased
कार न्यूज़

हुंडई Custo 7-Seater MPV की टीज़र फोटोज आई सामने, क्या भारत में होगी लॉन्च?

अप्रैल 2021 में भी इंटरनेट पर हुंडई Custo की फोटोज लीक हुई थी जहां ये कार मिनिस्ट्री ऑफ इंडस्ट्री एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की वेबसाइट पर डिस्प्ले हो गई थी। 

कोरियन कारमेकर हुंडई ने अपनी अपकमिंग एमपीवी कार हुंडई कस्टो का एक टीजर जारी कर इसकी झलक दिखाई है। इस 7-सीटर एमपीवी को बीजिंग हुंडई के जॉइन्ट वेंचर के तहत तैयार किया जाएगा। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कस्टो का डिजाइन शोकेस किया हैै।

Hyundai Custo MPV Teased headlamp

टीजर इमेज में हुंडई Custo 7-सीटर एमपीवी के डिजाइन एलिमेंट्स से काफी हद तक पर्दा उठ गया है। अप्रैल 2021 में भी इंटरनेट पर इस कार की फोटोज लीक हुई थी जहां ये कार मिनिस्ट्री ऑफ इंडस्ट्री एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की वेबसाइट पर डिस्प्ले हो गई थी। ट्यूसॉन पर बेस्ड नई हुंडई कस्टो एक 7-सीटर मिनी वैन है जिसमें स्लाडिंग डोर दिए गए हैं। 

हुंडई Custo में वैसे ही हेडलैंप्स दिए गए हैं जैसे कि ट्यूसॉन में दिए गए हैं और इसके रियर में कनेक्टेड लाइटबार का फीचर भी मौजूद है। हालांकि इसमें  ‘C’ शेप वाले हेडलाइट्स दी गई है। नई कस्टो के लुक्स काफी अच्छे हैं और इसका डिजाइन भी काफी यूनीक है और इसकी स्टाइलिंग किसी क्रॉसओवर कार जैसी है। 

हुंडई Custo MPV taillamp Teased (1)

नई हुंडई Custo को कंपनी के एमपीवी लाइनअप में स्टारिया से नीचे पोजिशन किया जाएगा। इसकी लंबाई 4.95 मीटर,चौड़ाई 1.85 मीटर और उंचाई 1.73 मीटर है। इसके टेक्निकल स्पेसिफिकेशन से अभी पर्दा उठाया जाना बाकी है। एमआईआईटी की वेबसाइट पर जानकारी दी गई है कि अपकमिंग कस्टो 7-सीटर एमपीवी में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 170 बीएचपी की पावर डिलीवर करेगा। ये एक फ्रंट व्हील ड्राइव कार होगी जिसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। 

हुंडई Custo MPV Specs

इसके अलावा हुंडई कस्टो में 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है जो 236 बीएचपी की पावर देगा। इस एमपीवी को केवल चीन में बेचा जाएगा। 

Hyundai Custo MPV Rear Teased

एक रिपोर्ट की मानें तो हुंडई इंडियन मार्केट के लिए भी एक एमपीवी कार तैयार करेगी। ये नई एमपीवी हुंडई क्रेटा पर बेस्ड होगी। इसे 6 और 7-सीटर लेआउट में ही पेश किया जाएगा जिसका मुकाबला अर्टिगा और इनोवा क्रिस्टा दोनों से रहेगा। 

हुंडई Custo 7-Seater MPV की टीज़र फोटोज आई सामने, क्या भारत में होगी लॉन्च?
To Top