हुंडई Creta facelift
कार न्यूज़

हुंडई Creta को मिलेगा फेसलिफ्ट अपडेट, जानिए इसके बारे में 8 प्रमुख जानकारियां

पॉपुलर एसयूवी क्रे​टा के न्यू जनरेशन मॉडल के डिजाइन को अब भी पसंद ना कर रहे क्रेटा फैंस को शायद इसका अपडेटेड मॉडल पसंद आ सकता है।

हुंडई की भारत में टॉप सेलिंग मिड साइज एसयूवी क्रेटा के सेकंड जनरेशन मॉडल को मार्च 2020 में लॉन्च किया गया था। सेल्स चार्ट में ये एसयूवी हमेशा ही अच्छा परफॉर्म करती आई है। ऐसे में इसकी शानदार सेल्स परफॉर्मेंस को बरकरार रखने के लिए कंपनी इसे ​एक 2022 के आखिर तक एक मिड-लाइफ अपडेट देने की प्लानिंग कर रही है। हाल ही में क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। यदि आप भी क्रेटा के फैन हैं तो इसके फेसलिफ्ट मॉडल के बारे में 5 प्रमुख जानकारियां हम आपसे आगे शेयर करने जा रहे हैं।

हुंडई Creta

ट्युसॉन से इंस्पायर्ड लग रहा है डिजाइन 

हुंडई क्रेटा 2022 का फ्रंट प्रोफाइल पूरी तरह से बदला हुआ सा नजर आ रहा है। इस फोटो में इसका डिजाइन पिछले सितंबर शोकेस की गई ट्यूसॉन एसयूवी के चौथे जनरेशन मॉडल से इंस्पायर्ड नजर आ रहा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि हुंडई ने क्रेटा को अपनी स्पोर्टीनैस डिजाइन लेंग्वेज के मुताबिक तैयार किया है। 

नई क्रेटा फेसलिफ्ट में प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स डार्क ब्लैक कलर की फिनिशिंग में नजर आ रहे हैं। कंपनी ने इसके फ्रंट बंपर,फॉगलैंप असेंबली और फॉक्स स्किड प्लेट के डिजाइन को भी बदला है। 

क्रेटा के फेसलिफ्ट अवतार में कंपनी नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स और स्पिल्ट टेललैंप्स का सेटअप भी दे सकती है। 

पहले से ज्यादा फीचर लोडेड हो सकती है ये कार

हालांकि नई हुंडई क्रेटा 2022 के इंटीरियर से तो पूरी तरह पर्दा नहीं उठा है। मगर इस एसयूवी में लैदर अपहोल्स्ट्री,360 डिग्री कैमरा,हेड्स अप यूनिट और ADAS (advanced driver assistance system) जैसे एडवांस्ड फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

बाकी नई क्रेटा में मौजूदा मॉडल वाले 7.0-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8-स्पीकर बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, पावर्ड ड्राइवर सीट, रियर व्यू मिरर के अंदर ऑटो डिमिंग, हाइट एडजस्टेबल फ्रंट सीटबेल्ट, वायरलेस चार्जर, एयर प्योरिफायर, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग , व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 6 एयरबैग जैसे फीचर्स तो दिए ही जाएंगे। 

क्या मैकेनिकल पार्ट में भी कुछ बदलाव करेगी कंपनी?

2022 हुंडई क्रेटा में मौजूदा जनरेशन मॉडल वाले ही इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शंस रखे जा सकते हैं। ऐसे में इसमें 1.5 लीटर नैचुरली ​एस्पिरेटेड पेट्रोल,1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन की चॉइस मिलेगी। 

इसका टर्बो पेट्रोल इंजन 140 बीएचपी की पावर और 242 एनएम का टॉर्क जनरेट कर रहा है तो वहीं इसके 1.5 लीटर नैचुरली ​एस्पिरेटेड पेट्रोल और डीजल इंजन 115 बीएचपी की पावर देने के साथ क्रमश: 144 एनएम और 250 एनएम की टॉर्क डिलीवर कर रहे हैं। 

कंपनी नई क्रेटा में टर्बो पेट्रोल वेरिएंट्स के लिए 7 स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को रिजर्व करके रख सकती है। वहीं इसमें पहले की तरह 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की चॉइस भी दी जाएगी। 

हुंडई Creta को मिलेगा फेसलिफ्ट अपडेट, जानिए इसके बारे में 8 प्रमुख जानकारियां
To Top