कार न्यूज़

अप्रैल 2017 से महंगी होंगी होन्डा की कारें

नई होंडा सिटी 2017 फेसलिफ्ट

होन्डा मॉडल रेंज की कारों में करीब 10 हजार रुपए तक बढ़ोतरी की जाएगी।

पिछले हफ्ते बीएमडब्ल्यू इंडिया ने अपनी कारों के दामों में बढोतरी की है। इसके बाद अब होन्डा कार इंडिया ने भी फाइनेंशियल ईयर 2017-18 से कारों की कीमतों में इजाफे की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि कारों में लगातार अपडेशन के लिए ऐसा जरूरी है।

होन्डा मॉडल रेंज की कारों में करीब 10 हजार रुपए तक बढ़ोतरी की जाएगी। जो अप्रैल 2017 से प्रभावी होगी। कंपनी का कहना है कि दामों में बढ़ोतरी उत्पादों की लागत और ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढऩे के कारण की गई है। पढ़े – 2017 होन्डा सिटी फेसलिफ्ट की 14 हजार यूनिट बुक

इनपुट कॉस्ट बढऩे से दामों में इजाफा

होन्डा इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट जनेश्वर सेन ने इस बारे में बयान भी जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि भाड़ा और इनपुट कॉस्ट बढऩे के कारण ऐसा किया गया है। जो हमारे ज्यादातर मॉडल पर लागू होगा। इसके अलावा हम उत्पादों को लगातार बेहतर बनाने में जुटे हैं ताकि खरीदारों को बेहतर सेवा प्रदान कर सकें।

ब्रिकी का बनाया रिकॉर्ड

होन्डा ने पिछले साल कई बड़े बाजार में पेश किए थे। इसमें न्यू बीआर-5 कॉम्पैक्ट एसयूवी, न्यू जनरेशन एकॉर्ड हाइब्रिड और डब्ल्यूआर-५ क्रॉसओवर शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी ने फेसलिफ्टेड वर्जन अमेज सब-कॉम्पैक्ट सेडान और हाल ही में सीटी सेडान भी पेश किया था। सीटी सेडान की बात करें तो लॉन्चिंग से अब तक इसकी 14 हजार बुकिंग हो चुकी हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत में डब्ल्यूआर-5 और होन्डा लॉचिंग से पहले ही बुकिंग का आंकड़ा एक हजार हजार पार कर चुका था। पढ़ें – ये होगी होंडा की आगामी नई कारें

नए प्लेटफार्म पर काम कर रही है कंपनी

होन्डा की अगली लॉचिंग को लेकर कंपनी ने अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो होन्डा न्यू जनरेशन की सिविक सेडान को एचआर-5 एसयूवी के साथ भारत में लाने की तैयारी कर रही है। जिसकी पोजिशन बीआर-5 से ऊपर रहेगी। कंपनी की स्ट्रेटजी की बात करें तो फिलहाल होन्डा भारत में न्यू ग्लोबल प्लेटफार्म को ध्यान में रखकर काम कर रही है। प्लेटफार्म को भारत, थाइलैंड और ब्राजील की टीम मिलकर तैयार करेगी।

Most Popular

To Top