बाइक न्यूज़

होंडा ग्राजिया की झलक के साथ शुरू हुई बुकिंग

होंडा ग्राजिया

होंडा ग्राजिया की कीमत 60,000 हजार रुपए के करीब हो सकती है।

देश के स्कूटर सेग्मेंट में राज करने वाली होंडा मोटरसाइकिल स्कूटर इंडिया जल्द ही एक नया स्कूटर लाने जा रही है। इस दुपहिया वाहन कंपनी ने नए Honda Grazia की घोषणा की है। कंपनी ने इसे ‘एडवांस्ड अरबन स्कूटर’ बताया जो मेट्रो सिटीज के युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

इस स्कूटर के लिए 25 अक्टूबर से बुकिंग शुरू हो जाएगी। ग्राहक इसे 2000 रुपए का अमाउंट देकर होंडा डीलरशिप से बुक कर सकते हैं। लॉन्चिंग से पहले ही इस नए स्कूटर की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं। देखें – होंडा स्कूपी स्कूटर की स्पाई तस्वीरें और डिटेल्स 

स्पाई तस्वीरें 

इंजन
नाम की तरह स्कूटर का लुक भी स्टाइलिश है। माना जा रहा है कि यह 125cc, single-cylinder सीसी सेग्मेंट का स्कूटर होगा। यह 8.54bhp के साथ 10.12Nm टार्क देगा। कंपनी इसे CVT गेयरबॉक्स के साथ दे रही है।

कीमत
होंडा ग्राजिया की कीमत 60,000 हजार रुपए के करीब हो सकती है। हालांकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 65,000 रुपए हो सकती है। तरह यह एक्टिवा 125 से थोड़ा महंगा होगा। पढ़े – होंडा CB150R एक्समोशन स्पोर्ट बाइक की सभी डिटेल्स 

Honda Grazia teaser

फीचर
तस्वीरों से पता लगा कि होंडा ग्राजिया में एलॉय व्हील, फ्रंट डिस्क ब्रेक, टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और डुअल टोन कलर दिया होगा। स्कूटर में कंपनी के अन्य प्रोडक्ट से अलग डिजिटल डिस्प्ले होगी। बांए हाथ की ओर छोटा सा स्पेस दिया होगा। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इसमें यूएसबी चार्जिंग फीचर भी हो सकता है।

मुकाबला
भारत में इस स्कूटर का मुकाबला होंडा के ही एक्टिवा 125, सुज़ुकी ऐक्सेस 125, वैस्पा वीएक्स 125 और महिंद्रा गस्टो 125 जैसे स्कूटर्स के साथ होने वाला है। अफवाह यह भी है कि अप्रिलिया एसआर150 का 125 सीसी वर्जन भी जल्द ही मार्केट में आने वाला है और समान टार्गेट ग्रुप के लिए लॉन्च किया जाएगा।

Most Popular

To Top