2022 Honda Gold Wing Tour (DCT)
बाइक न्यूज़

होंडा ने भारत में Gold Wing Tour DCT बाइक की लॉन्च, कीमत 39.20 लाख रुपये

124 बीएचपी पावरफुल इंजन और एडवांस फीचर्स से लैस है ये नई बाइक

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया ने भारत में इंपोर्टेड बाइक गोल्ड विंग ट्यूर को लॉन्च कर दिया है। इसकी लग्जरी बाइक की प्राइस 39.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, गुरूग्राम, हरियाणा) रखी गई है। इस बाइक को केवल सिंगल कलर गनमैटल ब्लक मैटेलिक (ब्लेक्ड-आउट इंजन के साथ) पेश किया गया है।  कंपनी ने भारत में गोल्ड विंग ट्यूर डीसीटी बाइक की बुकिंग शुरू ​कर दी है। एयरबैग के ऑप्शन के साथ 2022 Gold Wing Tour DCT कंपनी की  BigWing Topline  डीलरशिप्स के जरिए गुड़गांव, मुंबई, बेंगलुरु, इंदौर, कोच्चि, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। 

क्या खास है इस 39.20 लाख रुपये की कीमत वाली बाइक में

इस 39.20 लाख रुपये की कीमत वाली बाइक में डबल विशबोन फ्रंट सस्पेंशन दिए गए हैं। विंड प्रोटेक्शन के लिए इसमें बड़ी सी इलेक्ट्रिक स्क्रीन भी दी गई है। वहीं इसकी स्क्रीन एंगल और हाइट को हैंडलबार के लेफ्ट साइड से ऑपरेट किया जा सकेगा। 

Honda Gold Wing Tour India Price

इसमें राइडर और उसके पीछे बैठने वाले पिलियन राइडर के लिए काफी अच्छे बैक रेस्ट एंगल वाली सेपरेटेड सीट्स दी गई है। इसकी सीटों पर सिंथेटिक सीट कवर का इस्तेमाल किया गया है। 2022 गोल्ड विंग ट्यूर डीसीटी में फुल एलईडी लाइटिंग दी गई है जिनमें ड्युअल एलईडी फॉगलैंप्स भी शामिल हैं। 

इस बाइक में ऑटोमैटिक इंडिकेटर कैंसल का एडवांस्ड फीचर दिया गया है जो फ्रंट और रियर व्हील की स्पीड के बीच के फर्क को कैल्कुलेट करते हुए राइडिंग सिचुएशन के हिसाब से इंडिकेटर्स को बंद कर देगा। इस बाइक में क्ररूज कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है। क्ररूज कंट्रोल के जरिए स्पीड सेट करने के बाद क्ररूज कंट्रोल स्विच स्पीडोमीटर के बॉटम लेफ्ट साइड पर नजर आएगा। 

कारों जैसे फीचर्स से लैस है GOLD WING TOUR DCT

इसके अलावा इस नई बाइक में 7 इंच कलर टीएफटी लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले भी दी गई है जिसके जरिए ऑडियो और नेविगेशन सिस्टम,राइड मोड्स और सस्पेंशन सेटिंग्स को मैनेज किया जा सकेगा। इसकी स्क्रीन ऑटोमैटिक सेटिंग के साथ 8 ब्राइटनेस लेवल के अनुसार ऑपरेट की जा सकेगी। इस बाइक में smart key भी दी गई है जिससे इग्निशन और हैंडलबार लॉक को ऑन/ऑफ किया जा सकेगा। इस बाइक की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 21 लीटर है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी का फीचर भी दिया गया है। वहीं इसमें दो यूएसबी टाइप सी पोर्ट्स के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर भी दिया गया है। 

124 बीएचपी की पावर देने वाला इंजन

गोल्ड विंग में 1833 सीसी लिक्विड कूल्ड,4 स्ट्रोक 24 वॉल्व एसओएचसी फ्लैट 6 इंजन दिया गया है जो 124 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है। इसमें 4 मोड्स:  Tour, Sport, Econ और Rain भी दिए गए हैं जो सस्पेंशन डेंपिंग और ड्युअल कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम से लैस हैं। इस बाइक में Honda Selectable Torque Control भी दिया गया है जो रियर व्हील ट्रेक्शन को मेंटेन करेगा। ये बाइक ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन से लैस है जिसमें 2 क्लच दिए गए हैं। साथ ही इसमें फॉरवर्ड और बैक फंक्शन भी दिया गया है। 

होंडा ने भारत में Gold Wing Tour DCT बाइक की लॉन्च, कीमत 39.20 लाख रुपये
To Top