Honda Electric SUV Concept
कार न्यूज़

नई होंडा सिविक बेस्ड SUV पहली बार टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, कुछ डीटेल्स आई बाहर

कंपनी के लाइनअप में इसे HR-V और CR-V के बीच पोजिशन किया जाएगा।

हमनें आपके एक बार पहले भी ये जानकारी दी थी कि होंडा एक नई मिड साइज एसयूवी कार तैयार कर रही है। कंपनी के लाइनअप में इसे HR-V और CR-V के बीच पोजिशन किया जाएगा। इस नए मॉडल को नई सिविक वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इस होंडा सिविक बेस्ड एसयूवी का मुकाबला टोयोटा कोरोला क्रॉस से होगा। हालांकि इस नई कार से सितंबर 2022 में पर्दा उठाया जाएगा जिसमें अभी काफी समय है। 

स्पॉट किया गया मॉडल काफी हद तक कवर किया गया हुआ था हालांकि फिर भी इस  new Honda Civic SUV का साइड प्रोफाइल नजर आया है। ये नई कार 4.5 मीटर लंबी होगी जो टोयोटा Toyota Corolla Cross (4.46 मीटर) के लगभग बराबर होगी। 

Honda Civic SUV Spied

इस कार के फ्रंट की एक भी फोटो सामने नहीं आई है। ​एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि होंडा सिविक बेस्ड इस एसयूवी का फ्रंट काफी चौड़ा होगा जहां एक बड़ी सी ग्रिल और एयर डैम मौजूद होगा। इस नई कार में पतले एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और फॉगलैंप्स भी मौजूद होंगे। 

इस कार की पूरी बॉडी पर प्लास्टिक क्लैडिंग नजर आएगी। इसके अलावा बोल्ड लुक के लिए इस कार के बोनट से शुरू होकर रियर डोर तक एक कैरेक्टर लाइन भी नजर आएगी। इस एसयूवी में ब्लैक कलर के पिलर्स और स्पोर्टी ब्लैक अलॉय व्हील जैसे एलिमेंट्स भी मौजूद होंगे। वहीं इसके डिजाइन हाइलाइट्स में पुल-टाइप डोर हैंडल, एकीकृत ब्लिंकर के साथ ओआरवीएमएस, टेपिंग रूफलाइन जैसे एलिमेंट्स शामिल होंगे। 

Honda Civic SUV profile Spied

इस नई होंडा एसयूवी में शार्क फिन एंटीना भी दिया जाएगा। वहीं इसके बैक पोर्शन में एलईडी टेललाइट्स,ब्रेक लाइट के साथ रूफ स्पॉयलर और एक आकर्षक बंपर भी दिया जाएगा। इसकी दोनों टेललाइट्स को आपस में कनेक्ट करती हुई एक क्रोम स्ट्रिप भी दी जाएगी। 

इस कार के इंटीरियर की कोई तस्वीर सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि इसके केबिन में काफी फीचर्स नई सिविक सेडान और नई एचआरवी से लिए जा सकते हैं। ऐसे में इस एसयूवी में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,  पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ड्युअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री और मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

ये कार ना केवल सिवि​क सेडान वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। बल्कि इसमें इंजन भी इसी कार से लिए जा सकते हैं। ऐसे में माना जा सकता है कि इस नई होंडा एसयूवी में 182 बीएचपी की पावर और 240 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाला 1.5 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा इस नई कार में ज्यादा फ्यूल ​एफिशिएंसी के लिए  e:HEV strong hybrid system  भी दिया जा सकता है। वहीं इसमें सीवीटी गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। 

नई होंडा सिविक बेस्ड SUV पहली बार टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, कुछ डीटेल्स आई बाहर
To Top