Honda CB200X India Price
बाइक न्यूज़

नई क्रॉसओवर बाइक होंडा CB200X हुई लॉन्च, कीमत 1.44 लाख रुपये

होंडा CB200X की बुकिंग शुरू की जा चुकी है और सितंबर से कस्टमर्स को इसकी डिलीवरी दी जानी शुरू की जाएगी। 

होंडा ने भारत में एक नई क्रॉसओवर बाइक CB200X को लॉन्च कर दिया है। इसकी प्राइस 1.44 लाख रुपये रखी गई है। ये बाइक 1.20 लाख रुपये में आने वाली Hero XPulse 200 से ज्यादा महंगी है। होंडा की इस नई बाइक को एडवेंचर बाइक तो नहीं कहा जा सकता है मगर इसके लुक्स काफी दमदार है जो रॉयल एनफील्ड हिमालयन को कड़ी टक्कर देगी। ये कंपनी की Hornet 2.0 पर बेस्ड जिसमें इंजन भी इसी बाइक से लिया गया है। हालांकि कंपनी ने इसे हॉर्नेट 2.0 से अलग रखने के लिए डिजाइन में कुछ बदलाव जरूर किए है। होंडा सीबी200 एक्स की बुकिंग शुरू की जा चुकी है और सितंबर से कस्टमर्स को इसकी डिलीवरी दी जानी शुरू की जाएगी। 

Honda CB200X Launched

इसमें एकदम सीधी राइडिंग पोजिशन मिलेगी और लॉन्ग राइड्स के लिए विंड प्रोटेक्शन भी मिलेगी। वहीं खराब रास्तों का सामना करने के लिए इसमें ब्लॉक पैटर्न वाले टायर दिए गए हैं जो रूटीन राइडिंग में भी काफी काम के साबित होंगे। 

होंडा CB200X  इंजन स्पेसिफिकेशन

नई सीबी200 एक्स में 184.4 सीसी का सिंगल सिलेंडर,एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जिसमें होंडा की ईको टेक्नोलॉजी से लैस programmed fuel injection (PGM-FI) का इस्तेमाल किया गया है। PGM-FI में 8 सेंसर लगे हुए जो इंजन तक पर्याप्त मात्रा में फ्यूल और एयर पहुंचाते है। इससे गाड़ी की फ्यूल एफिशिएंसी और परफॉर्मेंस दोनो ही बढ़ती है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और इसका पावर एवं टॉर्क आउटपुट 17 बीएचपी और 16 एनएम है। 

Honda CB200X Specs

CB200X सस्पेंशन एंड ब्रेकिंग 

होंडा सीबी200 एक्स के फ्रंट में यूएसडी फोर्क लगे हैं जबकि रियर में प्री लोड मोनोशॉक सस्पेंशन लगे हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें 276 मिलीमीटर के फ्रंट पेटल डिस्क और 220 मिलीमीटर के पेटल रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं और इनमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का फीचर भी मौजूद है। होंडा की इस एडवेंचर बाइक में 21 इंच का फ्रंट और रियर पर 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। फ्रंट टायर की चौड़ाई 110 मिलीमीटर है जबकि रियर ​टायर की चौड़ाई 140 मिलीमीटर है। 

होंडा CB200X फीचर्स

इस नई बाइक के फ्रंट में एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं और इसमें नकल गार्ड के साथ एलईडी विंकर्स,अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट,अंडर काउल,टैंक एक्सटेंशन,स्प्लिट स्टेप अप सीट,एलईडी टेललाइट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हॉर्नेट 2.0 की तरह इसके फ्रंट फोर्क्स पर गोल्डन फिनिशिंग की गई है। ये बाइक 4 कलर्स: Pearl Nightstar Black, Matte Selene, Silver Metallic और Sports Red में पेश की गई है। 

इसके अलावा नई होंडा सीबी200 एक्स में फुल डिजिटल इंस्टरुमेंट पैनल दिया गया है जिसमें स्पीड,टेकोमीटर,फ्यूल एफिशिएंसी,ओडोमीटर,ट्रिप मीटर,सर्विस रिमाइंडर,फ्यूल गेज आदि जैसी जानकारियां देखी जा सकती है। वहीं इसमें गियर पोजिशन इंडिकेटर,बैट्री वोल्टमीटर,हजार्ड स्विच और इंजन स्टार्ट स्विच भी दिए गए हैं। 

नई क्रॉसओवर बाइक होंडा CB200X हुई लॉन्च, कीमत 1.44 लाख रुपये
To Top