बाइक न्यूज़

क्या हीरो ने हंक और एक्सट्रीम का प्रोडक्शन भी बंद किया?

Hero Xtreme discontinued

कंपनी ने अपनी वेबसाइट से हीरो हंक और Xtreme को भी हटा दिया है.

ऐसा लगता है कि हीरो मोटोकॉर्प के पास वाकई भारतीय बाजार के लिए बड़ा प्लान है. बाइक निर्माता कंपनी अगले कुछ सालों में बेहतरीन रेंज की मोटरसाइकिल हैं जो वो लॉन्च करने की तैयारी में है. इसी के तहत अपना बाजार तैयार करने के लिए कंपनी ने अपने कुछ मॉडल को बाजार से रोल आउट करने का फैसला भी किया है. ये वे मॉडल हैं जो बाजार में बहुत खास नहीं कर पाए और अच्छी संख्या में उनकी बिक्री नहीं हो पा रही है.

इस महीने की शुरुआत में ही हीरो ने HF Dawn, स्प्लेंडर प्रो क्लासिक और स्प्लेंडर iSmart का प्रोडक्शन बंद कर दिया था. अब कंपनी ने अपनी वेबसाइट से हीरो हंक और Xtreme को भी हटा दिया है. यानी कंपनी ने इन दो बाइक को भी बंद करने का फैसला ले लिया है. हालांकि कंपनी की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. जानें – हीरो एक्सट्रीम 200S की सभी ख़ासियतें 

इन प्रोडक्ट्स से छुटकारा पाने के अलावा हीरो का लक्ष्य रॉयलटी लैडेन होंडा टेक्नोलॉजी से भी मुक्ती के प्रयास शुरू कर दिए हैं. अब कंपनी के पास 1500 सीसी इंजन के साथ दो मोटरसाइकिल हैं. Xtreme Sports और Achiever. दोनों ही मॉडल की बाइक भारतीय बाजार में काफी अच्छा परफॉर्म कर रही हैं.

सितंबर 2016 में लॉन्च हुई बाइक हीरो अचीवर 149.2cc इंजन के साथ है. जो अधिकतम 14.4बीएचपी का पावर और 12.8एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. व्हील को पावर ट्रांसमिट करते हुए इस बाइक में 5 स्पीड गेयरबॉक्स अटैच किया गया है. इस बाइक में कई खास फीचर हैं जैसे स्पीडोमीटर, मल्टी रिफ्लेक्टर टाइप हेडलाइट, पिलियन ग्रैबरेल, स्टार्ट—स्टॉप सिस्टम, लो फ्यूल इंडिकेटर और इलेक्ट्रिक स्टार्ट. जाने – 2017 हीरो ग्लैमर की कीमत और फ़ीचर्स 

वहीं दूसरी ओर होंडा एक्सट्रीम स्पोर्ट्स भी 149.2cc इंजन के साथ है.जो अधिकतम 15.6बीएचपी का पावर और 13.50एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. ये पावर और टॉर्क के मामले में अचीवर से अच्छी बाइक है. फीचर की बात करें तो इसमें वुल्फ आई हेडलैंप, पिछले पहिए ज्यादा चौड़े और ट्यूबलेस हैं, इसके अलावा साइड स्टैंड इंडीकेटर भी दिया गया है.

Most Popular

To Top