बाइक न्यूज़

हार्ले डेविडसन ने लगाई बाजर में इलेक्ट्रिक बाइक्स उतारने पर मोहर

Harley Davidson electric bike

हार्ले की यह इलेक्ट्रिक बाइक बाकी मोटरसाइकिलों से लुक और डिजाइन के मामले में बेहद अलग होगी।

इलेक्ट्रिक बाइक्स को लगातार बेहतर करने के लिए दुनियाभर में लगातार टेक्नोलॉजी विकसित हो रही हैं। इंडस्ट्री लगातार इस सेगमेंट को अधिक बेहतर बनाने का प्रयास कर रही हैं। ज्यादा बैट्री लाइफ और हाई स्पीड बाइक्स अब मार्किट की जरूरत बन गई हैं। इसी के चलते हार्ले डेविडसन जो एक अमेरिकन कंपनी है और जिसका नाम दुनिया भर में अपनी बाइक्स को लेकर मशहूर है। उसने इस सेगमेंट में अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल उतारने की खबर पर मोहर लगा दी है।

कंपनी के फाउंडर और हार्ले डेविडसन म्यूजियम के वीपी बिल ​डेविडसन ने कहा कि कंपनी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट यानी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रही है और कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर सकती है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कंपनी कब अपनी इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को बाजार में लॉन्च करेगी। इसका मतलब यह है कि इलेक्ट्रिक बाइक आने में अभी लंबा इंतज़ार और करना पड़ सकता है। मिल्वौकी बेस्ड कंपनी अगले 10 सालों में 100 नए बाइक के मॉडल को लॉन्च करने का प्लान बना रही है।

हार्ले डेविडसन ने कुछ साल पहले लाइववायर प्रोजेक्ट के तौर पर इस बाइक को पेश किया था। माना जा रहा है हार्ले की यह इलेक्ट्रिक बाइक बाकी मोटरसाइकिलों से लुक और डिजाइन के मामले में बेहद अलग होगी। इस बाइक पर कंपनी की ब्रांडिंग साफ तौर पर दिख रही है।
कंपनी के मुताबिक यह बाइक 4 सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

इलेक्ट्रिक मोटसाइकिल के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है, लेकिन हम आपको बता दें कि हार्ले डेविडसन लाइववायर बाइक में लिक्विड कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर यूज की गई जो 75hp एचपी का पावर तथा 70Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यही नहीं 7kWh बैटरी पैक भी है जो कुछ भी घंटों में चार्ज होकर 85km चल सकती है।

Most Popular

To Top