Harley Davidson 300cc Roadster
बाइक न्यूज़

Harley Davidson उतार सकती है 300 सीसी सेगमेंट में ये बाइक,इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं तस्वीरें

2019 में हार्ले डेविडसन ने ये ऐलान किया था कि वो बेनेली की सहयोगी कंपनी और चाइनीज मैन्युफैक्चरर कियानजियांग (Qianjiang) के साथ पार्टनरशिप में उतर रही है। हालांकि ये दोनों कंपनियां साथ मिलकर किस प्रोडक्ट पर काम करने वाली थी इस बात को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ पाई थी। कयास लगाए जा रहे थे कि इस जॉइन्ट वेंचर के तहत एक 300 सीसी वाली रोडस्टर तैयार कर रही है। नई रोडस्टर को को Harley Davidson के बैनर तले बेचा जाएगा।

ये नई मोटरसाइकिल Benelli 302S बाइक वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी जिसे एशियाई बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। पिछले साल हार्ले डेविडसन ने 338R Street Tracker कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया था मगर उसमें दिया इंजन अलग था। अब कंपनी के अपकमिंग प्रोडक्ट को लेकर तो ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई है मगर हार्ले डेविडसन के एक नए कॉन्सेप्ट मॉडल की कुछ तस्वीरें लीक हुई है जिसमें इस बाइक को बिल्कुल हार्ले डेविडसन की दूसरी बाइकों जैसा टच दिया गया है। ये एक क्रूजर मोटरसाइकिल है जिसमें पुरानी विंटेज बाइकों जैसे एलिमेंट्स देखने में आ रहे हैं।

Harley Davidson 300cc Roadster leaked

रॉयल एनफील्ड की बाइकों को कड़ी टक्कर मिल सकती है इस बाइक से

रिपोर्ट्स के अनुसार इस नई बाइक में 296 सीसी V-twin इंजन दिया जाएगा जो 300 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। इस बाइक का वजन भी ज्यादा नहीं होगा जो कि 163 किलो के आसपास हो सकती है। ऐसे में कम वजन होने से इस बाइक की पावर परफॉर्मेंस अच्छी होगी। SRV300 नाम की इस नई मोटरसाइकिल को पॉपुलर क्रूजर बाइक Harley Davidson Iron 883 क्रूजर की तर्ज पर डिजाइन किया गया है। इस बाइक में वॉटर कूल्ड,ओवरहैड कैम वी ट्विन इंजन और अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस बाइक में ऑल ब्लैक अलॉय व्हील्स के साथ ब्लैक पेंट वाले स्पोक्स के कोनों पर पोलिशिंग की गई है।

Harley Davidson 300cc Roadster 2

इसके फ्रंट में 16 इंच जबकि रियर पर 15 इंच के व्हील​ दिए गए हैं। SRV300  14000 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा और इसकी टॉप स्पीड 129 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इसमें ड्यूल चैनल एबीएस सिस्टम स्टैंडर्ड दिया जाएगा। कंफर्टेबल राइड के लिए इसमें आगे की तरफ फुटपैग सेट किए गए हैं और इसका स्टांस भी काफी नीचे है। इसमें ओवल शेप का फ्यूल टैंक और पुरानी क्रूज बाइक्स के जैसा राउंडशेप के हेडलैंप्स दिए गए हैं। यदि हार्ले डेविडसन भारत में ये बाइक लॉन्च करती है तो अपने दमदार लुक्स और हार्ले डेविडसन की ब्रांड इमेज के चलते ये यहां रॉयल एनफील्ड की बाइकों को कड़ी टक्कर देगी। इस बाइक को एशियाई बाजारों में क​ब तक लॉन्च किया जाएगा और इसकी क्या कीमत होगी इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। 

Harley Davidson उतार सकती है 300 सीसी सेगमेंट में ये बाइक,इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं तस्वीरें
To Top