कार न्यूज़

फरारी ने भारत में लॉन्च की दो लग्जरी सुपरकार

फरारी GTC4Lusso

फरारी GTC4Lusso T और फरारी GTC4Lusso की कीमत क्रमशः 4.2 करोड़ रुपये और 5.20 करोड़ रुपये रखी गई है.

लग्जरी सुपरकार बनाने वाली कंपनी फरारी ने भारत में दो कार लॉन्च की है. GTC4Lusso और GTC4Lusso T. कंपनी ने फरारी GTC4Lusso T की कीमत 4.2 करोड़ रुपये रखी है जबकि फरारी GTC4Lusso की कीमत 5.20 करोड़ रुपये तय की गई है. कंपनी ने इन दोनों कारों को पिछले जेनेवा मोटर शो के दौरान शोकेस किया था.

इटली की कार निर्माता कंपनी ने भारत में जिन दो लग्जरी कारों को बाजार में उतारा है वे टू डोर 4 सीटर कार हैं. ये कार फरारी एफएफ का फेसलिफ्ट वर्जन है जिसमें फोर व्हील के साथ रीयर व्हील स्टेयरिंग भी दिया गया है. डायमेंशन के मामले में ये कार पिछली कार के बराबर ही है. ये पहली बार है जब फरारी ने एक ही बॉडी के साथ दो इंजन का विकल्प अपने ग्राहकों को दिया है.

फरारी GTC4Lusso फोटो गैलरी

फरारी GTC4Lusso में 6,262cc का V12 इंजन है जोकि पुरानी FF ब्रांड में भी था लेकिन इसके इंजन पावर में जबरदस्त काम किया गया है और ये अधिकतम 680एचपी की पावर जेनरेट करती है जोकि पुरानी एफएफ कार से 30hp ज्यादा है. ये कार सिर्फ 3.4 सेंकेड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. जोकि पुरानी कार से 0.3 सेकेंड जल्दी है. इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड भी पुरानी कार की तरह 335kph है. इंजन में 7 स्पीड डुअल क्लच आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है.

फरारी GTC4Lusso T फोटो गैलरी 

अब बात GTC4Lusso T की तो यह 3.9-लीटर टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन के साथ दी जा रही है जो कि अधिकतम 610hp की पावर और 760Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. लुसो टी वी12 इंजन की तुलना में सिर्फ 0.2 सेकेंड धीमी है 100किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने के मामले में.

फरारी की इन नई कारों का सीधा मुकाबला बेंटली कॉन्टीनेंटल जीटी और लम्बोर्गिनी अवेंताडोर से होगा. दोनों कारों में 4 सीटों के साथ 450 लीटर का बूट स्पेस है. हाईटेक सुविधाओं के तौर पर इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेन्मेंट सिस्टम और G-फोर्स मीटर के साथ ड्अुल कॉकपिट डिस्प्ले अटैच किया गया है. कंपनी के अनुसार GTC4 Lusso में रियर-व्हील स्टेयरिंग व्हील की सुविधा दी गई है जिसकी वजह से इसका टर्निंग रेडियस काफी कम होगा.

Most Popular

To Top