कार न्यूज़

फॉक्सवैगन T-ROC का वर्ल्ड डेब्यू 23 अगस्त को, देखिए नया वीडियो टीजर

फॉक्सवैगन T-ROC

फॉक्सवैगन ने T-ROC SUV को MQB मॉड्यूलर प्लेटफार्म पर तैयार किया है.

फॉक्सवैगन अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV T-ROC का वर्ल्ड डेब्यू 23 अगस्त 2017 को करेगी. जैसा कि इस कार के आॅफिशियल डेब्यू में अभी कुछ हफ्ते बाकी हैं, कार निर्माता ने एक नया वीडियो टीजर जारी किया है. इस वीडियो में फॉक्सवैगन T-ROC के इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइन के बारे में साफ दिख रहा है. इससे ये भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाली कार में क्या खास फीचर हो सकते हैं.

आपको बता दें कि फॉक्सवैगन T-ROC अमेरिकी बाजार में जर्मन कार निर्माता की सबसे छोटी क्रॉसओवर होगी. इस कार का प्रोडक्शन इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगा. इसके बाद अगले एक साल के अंदर यह अमेरिकी बाजार में बिकने लगेगी. अभी तक की जानकारी के अनुसार कंपनी की इस कार को भारत में लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है. इस कार का पहला टीजर 2017 जेनेवा मोटर शो में जारी किया गया था. जानें – स्कोडा करोक की क्या है खूबियां

फॉक्सवैगन T-ROC टीजर वीडियो

फॉक्सवैगन T-ROC SUV को फॉक्सवैगन की एमक्यूबी मॉड्यूलर प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है. इसका डिजाइन और स्टाइल आॅडी क्यू2 से शेयर किया गया है. T-ROC के प्रोडक्शन वर्जन को देखने के बाद लोगों ने कहा कि इसका लुक कॉन्सेप्ट वर्जन से काफी अलग है.

कॉन्सेप्ट वर्जन में ये 2 डोर कार थी जबकि प्रोडक्शन वर्जन में बाकायदा 5 डोर एसयूवी नजर आ रही है. टीजर को देखकर इसके कुछ डिजाइन के बारे में पता चला जैसे शार्प हेडलैंप्स, हेक्सागोनल ग्रिल, हनीकॉम्ब वाइड एयर डैम, स्टाइलिश बंपर, फॉग लैंप्स और एलईडी टेल लैंप्स. पढ़े – फॉक्सवैगन पोलो हाइब्रिड लॉन्च करने की तैयारी शुरू

फॉक्सवैगन T-ROC कॉन्सेप्ट फोटो गैलरी 

T-ROC में फॉक्सवैगन 5 सीटर कंफीग्रेशन के साथ स्पेसियस और तमाम फीचर युक्त केबिन दे रही है. इस एसयूवी में फ्लोटिंग डैशबोर्ड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 9.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जोकि वाइस कंट्रोल होगा. कंपनी पहले ही कंफर्म कर चुकी है कि फॉक्सवैगन T-ROC का इंजन फॉक्सवैगन गोल्फ जैसा ही होगा यानी 1.5 लीटर टीएसआई जोकि 150बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा.

इंजन वैरिएंट की बात करें तो इस एसयूवी में एंट्री लेवल वैरिएंट का इंजन 1.0 लीटर TSI होगा जबकि हाई स्पेक वर्जन में 2.0-लीटर TSI पेट्रोल यूनिट और TDI डीजल इंजन होगा. ट्रांसमिशन के लिए लोवर वैरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल जबकि टॉप वैरिएंट में 7 स्पीड डीएसजी आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन का आॅप्शन दिया जाएगा.

Most Popular

To Top