कार न्यूज़

मारुति सुजुकी ने वापस मंगाई नई डिजायर के 21,494 यूनिट, जानें वजह

2017 Maruti Dzire Sales

मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने ‘सर्विस कैंपेन’ के तहत न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी डिजायर के 21,494 यूनिट को वापस मंगाने का फैसला किया है

मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने ‘सर्विस कैंपेन’ के तहत न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी डिजायर के 21,494 यूनिट को वापस मंगाने का फैसला किया है. ये वो कारें हैं जिन्हें 23 फरवरी 2017 से लेकर 10 जुलाई 2017 के बीच तैयार किया गया था. बताया जा रहा है कि इन कारों के रियर व्हील हब में कंपनी को खराबी की शिकायत मिली थी जिसके बाद मारुति ने इस रिकॉल का फैसला किया.

इस खराबी को कंपनी के ऑथोराइज्ड मारुति सुजुकी सर्विस सेंटर पर दूर किया जाएगा. इस रिकॉल के लिए कंपनी ने ग्राहकों से संपर्क करना शुरू कर दिया है. अगर कोई ग्राहक इस संबंध में ये पता करना चाहता है कि क्या उसकी कार भी रिकॉल हुई है तो इसके लिए वो कंपनी की वेबसाइट पर जाकर ये पता कर सकता है.

न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी डिजायर फोटो गैलरी

मारुति सुजुकी डिजायर कंपनी की टॉप-सेलिंग कार है. भारत में लॉन्च होने से लेकर अब तक इस कार के 1 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुके हैं. मारुति सुजुकी डिजायर को कंपनी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इस कार में प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, क्रोम ग्रिल, नया बंपर और 15-इंच एलॉय व्हील लगा है.

कार के इंजन की बात करें तो ये कार 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल और 1.3.-लीटर DDiS डीज़ल इंजन से लैस है. कार का पेट्रोल इंजन 83.1 बीएचपी का पावर और 115Nm का टॉर्क देता है. वहीं, इसका डीज़ल इंजन 74 बीएचपी का पावर और 190Nm का टॉर्क देता है. इस कार के साथ 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया गया है.

Most Popular

To Top