Citroen C3 front spied
कार न्यूज़

पहली बार भारत में बिना कवर के स्पॉट हुई Citroen C3, जल्द लॉन्च होगी ये अफोर्डेबल कार

मेड इन इंडिया कार सी3 अपने लुक्स और अफोर्डेबिलिटी के कारण भारत में हो सकती है काफी हिट

फ्रैंच कारमेकर सिट्रोएन ने 2021 में इंडियन मार्केट में C5 Aircross एसयूवी को लॉन्च कर यहां कदम रखा था। इस कार को मार्च 2022 में भारत में लॉन्च किए जाने की तैयारी की जा रही है। लॉन्च से पहले ये कार भारत में पहली बार बिना किसी कवर के स्पॉट की गई है। ये कार चेन्नई में नजर आई है। बता दें कि सिट्रोएन सी3 का चेन्नई के थिरुवल्लुर प्लांट में प्रोडक्शन किया जा रहा है और इसे 90 प्रतिशत तक भारत में ही तैयार किया जाएगा। वहीं यहां सिट्रोएन की कुछ और भी फ्यूचर कारें तैयार की जाएंगी। इंडियन मार्केट में ये कार टाटा पंच और मारुति इग्निस को कड़ी टक्कर देगी। 

Citroen C3 Production Model Spied

बाहर से काफी आकर्षक नजर आएगी ये सिट्रोएन सी3 

नई सिट्रोएन सी3 को कॉमन मॉड्युलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। इसमें स्पिल्ट हेडलैंप्स,एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स और रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स जैसे एलिमेंट्स नजर आएंगे वहीं इसमें ब्लैक कलर के पिलर्स,ड्युअल टोन डायमंड कट अलॉय व्हील, रूफ रेल्स और इंटीग्रेटेड ब्लिंकर्स के साथ आउटसाइड रियर व्यू मिरर जैसे एलिमेंट्स भी मौजूद होंगे। इस कार की लंबाई 3.8 मीटर है और इसमें 180 मिलीमीटर का ग्रांउड क्लीयरेंस मिलेगा। इसमें 315 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है और कार के अंदर 1 लीटर का ग्लवबॉक्स भी मौजूद है।कुल मिलाकर इस कार के लुक्स काफी ज्यादा स्पोर्टी होंगे जो खासतौर पर यंग कस्टमर्स को काफी पसंद आएंगे। सिट्रोएन सी3 में 4 कलर्स: Polar White, Platinum Grey, Steel Grey, और Zesty Orange की चॉइस दी जाएगी। इसके अलावा इसमें ड्युअल टोन कलर्स के ऑप्शंस मिलेंगे। 

Citroen C3 rear spied

सिट्रोएन सी3 इंटीरियर

सिट्रोएन की ये नई मेड इन इंडिया कार काफी फीचर लोडेड भी होगी। इसमें ड्युअल टोन इंटीरियर थीम के साथ प्रीमियम फैब्रिक अपहोल्स्ट्री दी जाएगी। इस कार में फीचर्स के तौर पर 10 इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्राइवर और पैसेंजर्स के लिए स्मार्टफोन होल्डर्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,  12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि अंदर से ये कार पूरी तरह से कॉम्पैक्ट फील देगी और इसमें स्पेस की भी कोई कमी मौजूद नहीं होगी। साथ ही इसमें कस्टामइजेबल इंटीरियर कलर स्कीम भी मिलेगी। 

सिट्रोएन सी3: टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने फिलहाल इस नई कार में दिए जाने वाले इंजन से तो पर्दा नहीं उठाया है। माना जा रहा है कि नई सिट्रोएन सी3 कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 130 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और डीसीटी गियरबॉक्स की चॉइस रखी जा सकती है। कुछ रिपोर्ट्स के जरिए ये बात सामने आई थी कि सिट्रोएन सीसी21 भारत की पहली फ्लेक्सी फ्यूल इंजन वाली कार हो सकती है। इसमें इथेनॉल बेस्ड फ्यूल से पावर जनरेट होगी। 

पहली बार भारत में बिना कवर के स्पॉट हुई Citroen C3, जल्द लॉन्च होगी ये अफोर्डेबल कार
To Top