Citroen Aircross concept
कार न्यूज़

Citroen C3 (CC21) का दिसंबर से प्रोडक्शन होगा शुरू, 16 सितंबर को होगी पेश

Citroen C3 का प्रोडक्शन भारत के साथ-साथ साउथ अमेरिका में भी किया जाएगा फिर इसे अगले साल की शुरूआत तक लॉन्च किया जा सकता है।

स्टेलांटिस ग्रूप का सिट्रोएन ब्रांड भारत में अपनी पहली मास मार्केट कार उतारने की तैयारी कर रहा है जिसे फिलहाल सीसी21 कोडनेम दिया गया है। भारत के साथ साथ ये नई कार दूसरे बाजारों में भी लॉन्च की जाएगी जिनमें साउथ अमेरिका के कुछ देश शामिल हैं। एक रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि बाहर ये कार सिट्रोएन सी3 के मौजूदा जनरेशन मॉडल को रिप्लेस करेगी। इस कार से जुड़ी कुछ और जानकारियां भी सामने आई हैं जिसपर एक एक कर हमनें नीचे हाइलाइट किया है:

Citroen C3 Scale Model

2022 की शुरूआत तक लॉन्च हो सकती है सिट्रोएन CC21 (New C3) 

रिपोर्ट्स के अनुसार सिट्रोएन की इस अपकमिंग कार का प्रोडक्शन इस साल दिसंबर से शुरू किया जाएगा। इसका प्रोडक्शन भारत के साथ-साथ साउथ अमेरिका में भी किया जाएगा फिर इसे अगले साल की शुरूआत तक लॉन्च किया जा सकता है। वैसे इसका ग्लोबल डेब्यू इस साल मई में ही हो जाता है मगर कोरोना के एकबार फिर पैर पसारने से इसे टालना पड़ गया। खबर ये भी मिली है कि ये कार 16 सितंबर 2021 के दिन शोकेस की जा सकती है। 

Citroen C3 Compact SUV leaked

हर साल 33,000 हजार यूनिट्स तैयार करने का रखा गया है लक्षय

रिपोर्ट्स के अनुसार सिट्रोएन इंडिया इस कार की एक साल में  करीब 33,000 यूनिट्स तैयार करेगी। ऐसे में हर महीने इसकी केवल 2,750 यूनिट्स बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। अपकमिंग सीसी21 को थिरूवल्लुर प्लांट में तैयार किया जाएगा। अभी भारत में सिट्रोएन कंपनी की केवल सी5 एयरक्रॉस एसयूवी ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। ये कार भारत में सिट्रोएन के केवल 10 आउटलेट्स पर बिक रही है। सीसी21 को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी यहां अपनी डीलरशिप्स का दायरा भी बढ़ा सकती है। वहीं सी5 एयरक्रॉस की तरह सीसी21 को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए भी बेचा जाएगा। 

Citroen C3 Scale Model leaked

सिट्रोएन CC21 (New Citroen C3) के बारे में अब तक ये जानकारियां भी आ चुकी है सामने 

सिट्रोएन की ये अपकमिंग सब 4 मीटर एसयूवी कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसी प्लेटफॉर्म पर जीप भी अपनी सब 4 मीटर एसयूवी तैयार करेगी। सिट्रोएन की ये नई कार कंपनी की पहली मेड इन इंडिया कार होगी। कुछ समय पहले सीसी21 का स्केल मॉडल भी शोकेस किया गया था जिसमें इसके डिजाइन को दर्शाया गया था। सिट्रोएन सीसी21 के इंडियन मॉडल में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस के साथ आएगा। इसका डिजाइन बॉक्सी शेप का होगा ​और इसके कुछ एलिमेंट्स की झलक हुंडई वेन्यु से मिलती जुलती होगी। बताया गया है कि कंपनी इसे काफी अफोर्डेबल प्राइस पर यहां लॉन्च कर सकती है जिससे ये कार इस मामले में निसान मैग्नाइट,रेनो काइगर और विटारा ब्रेजा को कड़ी टक्कर देगी। एक जानकारी ये भी मिली थी कि सिट्रोएन सीसी21 भारत की पहली फ्लेक्सी फ्यूल इंजन वाली कार भी होगी। हालांकि ये बात अभी पूरी तरह से कंफर्म होनी बाकी है। 

Citroen C3 (CC21) का दिसंबर से प्रोडक्शन होगा शुरू, 16 सितंबर को होगी पेश
To Top