कार न्यूज़

शेवरले एसेंशिया अगले साल भारत में देगी दस्तक, जानें खासियत

शेवरले एसेंशिया

भारतीय बाज़ार में शेवरले एसेंशिया का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिज़ायर और होंडा अमेज़ जैसी कारों से होगा।

जनरल मोटर्स भारतीय बाज़ार के लिए काफी कुछ नया लेकर आने वाला है। ये अमेरिकन कार कंपनी बहुत जल्द न्यू-जेनेरेशन शेवरले बीट हैचबैक, बीट एक्टिव और ट्रेलब्लेज़र फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च करने वाली है। खबरों के मुताबिक सबसे पहले शेवरले एसेंशिया (Essentia) भारतीय बाज़ार में कदम रखेगी और इसे मार्च 2017 तक लॉन्च किया जा सकता है। नई बीट हैचबैक की तर्ज पर तैयार इस कार की टेस्टिंग भारत में शुरू भी की जा चुकी है।

हाल ही में शेवरले एसेंशिया की स्पाई तस्वीरें इंटरनेट पर देखी गई थीं और दिखने में ये कार काफी हद तक अपने प्री-प्रोडक्शन वर्जन की तरह ही नज़र आती है जिसे 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। कार में वही इंजन लगाया गया है जिसका इस्तेमाल कंपनी बीट हैचबैक में भी करती है। कंपनी की लाइन-अप में इस कार को शेव्रोले सेल सेडान के नीचे रखा जाएगा।

कंपनी ने अभी तक शेव्रोले एसेंशिया के लॉन्च की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। भारतीय बाज़ार में एसेंशिया का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिज़ायर और होंडा अमेज़ जैसी कारों से होगा। कार की अनुमानित कीमत 4 लाख रुपये से लेकर 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है।शेवरले एसेंशिया (Essentia) में 1.2-लीटर SMARTECH पेट्रोल और 1.0-लीटर SMARTECH डीज़ल इंजन लगा होगा। कार में लगा पेट्रोल इंजन अधिकतम 76.8 बीएचपी का पावर और 106.5Nm का टॉर्क देगा। वहीं, इसका डीज़ल इंजन 56.3 बीएचपी का पावर और 142.5Nm का टॉर्क देगा। इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया जाएगा।

शेवरले एसेंशिया – इमेज गैलरी

Most Popular

To Top