BMW C 400 GT Price
बाइक न्यूज़

BMW C 400 GT maxi-scooter भारत में लॉन्च, 9.95 लाख रुपये की प्राइस पर उतारा गया है इसे

BMW C 400 GT maxi-scooter देश का सबसे महंगा ऑटोमैटिक 2 व्हीलर जिसकी एक्सलरेशन टाइमिंग है हैचबैक कारों जैसी

बीएमडब्ल्यू ने भारत में सबसे महंगा और अपना पहला मैक्सी स्कूटर C 400 GT लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की प्राइस 9.95 लाख रुपये रखी गई है जो एमजी की हाल ही में लॉन्च हुई एस्टर एसयूवी से भी ज्यादा महंगा है। इस नए बीएमडब्ल्यू स्कूटर में दो कलर्स: Alpine White और Style Triple Black की चॉइस दी गई है। कंपनी इस स्कूटर के साथ तीन साल/अनलिमिटेड किलोमीटर की वॉरन्टी देगी और चौथे एवं पांचवे साल तक वॉरन्टी को एक्सटेंड कराने का ऑप्शन भी दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी रोड24×7 365 days package के रूप में रोड साइड असिस्टेंस की पेशकश भी कर रही है। भारत में लॉन्च हुए इस सबसे महंगे स्कूटर में क्या है खासियत ये आप जानेंगे आगे:

350 सीसी इंजन से लैस सबसे पावरफुल स्कूटर

BMW C 400 GT

बीएमडब्ल्यू C 400 GT में नया 350 सीसी,वॉटर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। ये इंजन 34 बीएचपी की पावर और 35 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। महज 9.5 सेकंड्स में ही ये 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगा और इसे 139 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से राइड किया जा सकेगा। 

फीचर्स में खास क्या?

बीएमडब्ल्यू के इस नए स्कूटर में फुल एलईडी हेडलैंप्स,बड़ी विंडशील्ड,अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और बड़ी ग्रैब रेल्स दी गई हैं। इसके अलावा इसमें कीलेस राइड,बड़ा अंडर सीट स्टोरेज,यूएसबी चार्जिंग सॉकेट,टीएफटी स्क्रीन्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं इसमें दी गई टीएफटी डिस्प्ले में BMW Motorrad connectivity suite का फीचर भी मौजूद है जो ओनर के स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाएगा। इससे यूजर म्यूजिक सुन सकेगा,फोन कॉल्स कर सकेगा और अपनी गंतव्य तक पहुंचने के लिए नेविगेशन का इस्तेमाल भी कर सकेगा। इन सभी फंक्शंस का एसेस हैंडलबार पर दिए गए मल्टी कंट्रोलर से मिलेगा। 

नए  C 400 GT में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डबल एल्यूमिनियम स्विंगार्म टाइप रियर सस्पेंशन के साथ डबल स्प्रिंग स्ट्रट्स लगे हैं। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में डबल डिस्क ब्रेक और एबीएस सिस्टम से लैस सिंगल रियर डिस्क ब्रेक्स दिए गए है। 

ज्यादा कीमत के चलते सीमित तौर पर ही बिकने के चांस

बीएमडब्ल्यू के इस महंगे मैक्सी स्कूटर का सीधे तौर पर तो मुकाबला किसी दूसरे स्कूटर से नहीं है। वहीं इसकी प्राइस ज्यादा होने के कारण और भारत में अभी स्कूटर्स के प्रति लोगों का रुझान कम होने के चलते इसकी ज्यादा बिक्री होने के चांस कम नजर आ रहे हैं भविष्य में इसी तरह Burgman 400 और Honda Forza 350 जैसे स्कूटर्स भी भारत में लॉन्च किए जाएंगे जिन्हें बीएमडब्ल्यू के इस 350 सीसी स्कूटर से सीधी टक्कर मिलेगी। 

BMW C 400 GT maxi-scooter भारत में लॉन्च, 9.95 लाख रुपये की प्राइस पर उतारा गया है इसे
To Top