बजाज Pulsar 250F spied
बजाज

बजाज Pulsar 250F semi-faired version टेस्टिंग के दौरान फिर हुआ स्पॉट

पल्सर की 250सीसी रेंज की बाइकें उन कस्टमर्स के लिए काफी अच्छी रहेंगी जो टाइट बजट के चलते इस सेगमेंट की कोई बाइक ले नहीं पा रहे थे। 

बजाज को भारत में पल्सर रेंज की बाइकों ने जो पहचान दिलाई वो शायद कंपनी के किसी और प्रोडक्ट ने अब तक नहीं दिलाई है। कंपनी पल्सर रेंज में ही एक नई 250 सीसी इंजन वाली बाइकें भी शामिल करेगी जिनमें naked sport NS250 और fully faired RS250 शामिल है। इसके Pulsar 250 naked sport वर्जन को कुछ समय पहले ही टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था और अब इसका सेमी फेयर्ड वर्जन भी फिर से टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है जिसे कंपनी Pulsar 250F नाम से मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इसके डिजाइन एलिमेंट्स में काफी चीजें Pulsar 220F से ली गई है। 

पल्सर की 250सीसी रेंज की बाइकें उन कस्टमर्स के लिए काफी अच्छी रहेंगी जो टाइट बजट के चलते इस सेगमेंट की कोई बाइक ले नहीं पा रहे थे। माना जा रहा है ​कि पल्सर 250एफ की प्राइस केटीएम 250 ड्यूक और डोमिनार 250 से कम रखी जाएगी। अभी पल्सर रेंज की बाइकों में 125cc, 150cc, 160cc, 180cc, 200cc और 220cc तक की बाइकें मौजूद हैं। ये बाइकें अपनी दमदार परफॉर्मेंस और अफोर्डेबिलिटी के चलते ही इंडिया में काफी ज्यादा पॉपुलर है। 

Bajaj Pulsar

बजाज Pulsar 250F डिजाइन और फीचर्स 

स्पॉट की गई पल्सर 220एफ को पूरी तरह से कवर किया गया था मगर इसके कुछ फीचर्स फिर भी नजर आ रहे हैं। इसमें फ्यूल टैंक के नजदीक ही क्वार्टर फेयरिंंग दिखाई दे रही है और 220एफ जैसा ही हेडलैंप काउल भी नजर आ रहा है। इसके अलावा पल्सर 220एफ की तरह इसमें हैंडलबार पर क्लिप और फेयरिंग माउंटेड रियर व्यू मिरर्स भी दिए गए हैं। इस नई बाइक में पिछली बार स्पॉट की गई पल्सर 250 सीसी के नेकेड वेरिएंट जैसी ग्रैब रेल्स भी दी गई हैं। इसमें शायद नए डिजाइन के एलईडी टेललैंप्स दिए जा सकते हैं जो इस वक्त कैमोफ्लाज के कारण नजर नहीं आ रही है। 

अपकमिंग पल्सर 250एफ में नेकेड वर्जन की तर्ज पर उंची विंडशील्ड,स्टबी एग्जॉस्ट केनिस्टर,रियर टायर हगर,अलॉय व्हील्स और डिस्क ब्रेक्स का फीचर भी दिया जाएगा। इस बाइक में दो भागो में बंटी स्पिल्ट सीटें दी जाएंगी जिससे इसका लुक और भी स्पोर्टी नजर आएगा। 

बजाज Pulsar 250F इंजन स्पेसिफिकेशन

न्यू बजाज पल्सर 250एफ में एकदम नया इंजन दिया जाएगा। ये एयर और ऑइल कूल्ड यूनिट हो सकती है जिसका अधिकतम पावर आउटपुट 24 बीएचपी तक हो सकता है। जबकि 250 सीसी वाली  बजाज डोमिनार में कंपनी ने लिक्विड कूल्ड ​इंजन दिया है। 250एफ में कंपनी इस इंजन के साथ 6 स्पीड ​गियरबॉक्स देगी। बता दें कि बजाज डोमिनार 250 में दिया गया 250 सीसी इंजन 27 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कंपनी बाद में पल्सर रेंज की सभी 150 सीसी से ज्यादा सीसी वाली बाइकों को नए इंजन वाले प्लेटफॉर्म पर अपग्रेड भी करेगी। 

अप​कमिंग पल्सर 250एफ के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर पर मोनोशॉक सस्पेंशंस मिलेंगे। इस नई बाइक के दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक्स का फीचर दिया जाएगा। वहीं ड्युअल चैनल एबीएस का फीचर स्टैंडर्ड दिया जाएगा। 

Source

बजाज Pulsar 250F semi-faired version टेस्टिंग के दौरान फिर हुआ स्पॉट
To Top