कार न्यूज़

आनंद महिंद्रा ने अपने पर्सनल व्हीकल लाइनअप में नई Bolero Neo को किया शामिल

महिंद्रा के सुप्रीमो आनंद महिंद्रा खुद भी कार ड्राइव करने और मेड इन इंडिया कारों के काफी शौकीन है जिनके गैराज में महिंद्रा की बहुत सारी कारें मौजूद हैं। 

महिंद्रा ने हाल ही में इंडियन मार्केट में नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी बोलेरो निओ को लॉन्च किया है। लॉन्च होते ही ये कार महिंद्रा एंड महिंद्रा सुप्रीमो आनंद महिंद्रा को भी पसंद आ गई और उन्होनें इसे अपने पर्सनल व्हीकल लाइनअप का हिस्सा बना लिया है। आनंद ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी शेयर करते हुए लिखा  “Adding this to my garage” जहां नीचे ही उन्होनें अपनी Rocky Beige कलर वाली नई बोलेरो निओ की तस्वीर भी पोस्ट की। 

महिंद्रा Bolero Neo

बता दें कि नई बोलेरो निओ में कंपनी ने 5 आकर्षक कलर्स:Rocky Beige, Diamond White, Highway Red, Majestic Silver और Napoli Black की चॉइस दी है। इस कार की प्राइस 8.48 लाख रुपये से लेकर 9.99 लाख रुपये के बीच रखी गई है और ये 4: वेरिएंट्स N4, N8, N10, और N10(O) में पेश की गई है। हालांकि कंपनी ने अभी इसके  N10(O) वेरिएंट को लॉन्च ​नहीं किया है मगर इसे भी जल्द लॉन्च कर दिया जाएगा। 

2021 महिंद्रा Bolero Neo को थर्ड जनरेशन स्कॉर्पियो वाले  ladder-frame chassis पर तैयार किया गया है। इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी में कंपनी ने 1.5 लीटर 3 सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जिसका पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमश:100 बीएचपी और 260 एनएम है। 

आनंद महिंद्रा के पास है कंपनी की ये कारें भी

बोलेरो Invader

Invader बोलेरो एसयूवी का एक खास वर्जन है। रेगुलर बोलेरो से इसका व्हीलबेस काफी कम है और ये एक 3 डोर एसयूवी है। इसमें 2.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 72.5 बीएचपी की पावर और 152 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। अब ये कार बंद हो चुकी है जिसकी उस समय प्राइस 6.5 लाख रुपये हुआ करती थी। 

टीयूवी300

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बोलेरो निओ महिंद्रा की टीयूवी300 का ही फेसलिफ्ट वर्जन है। टीयूवी300 भारत में ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाई थी। आनंद महिंद्रा ने इस कार को कंपनी के ऑफिशियल Armour Kit के साथ कस्टमाइज्ड कराया था। इसके बोनट पर Hull,बॉडी पर प्लास्टिक क्लैडिंग,चौड़े व्हील आर्क,साइड स्टेप्स और रूफ माउंटेड ऑक्सिलरी लैंप्स जैसे एलिमेंट्स लगे हैं। 

स्कॉर्पियो 

आनंद महिंद्रा के गैराज में स्कॉर्पियो एसयूवी भी है जो दमदार लुक वाली कार पसंद करने वालों के साथ साथ खुद कंपनी के बॉस को भी पसंद है। आनंद को काफी बार स्कॉर्पियो ड्राइव करते हुए कई बार स्पॉट किया जा चुका है। 

टीयूवी300 Plus

टीयूवी300 प्लस टीयूवी300 का ही एक 7-सीटर वर्जन था। आनंद महिंद्रा ने इस कार को भी कस्टमाइज्ड करा रखा है जिसे वो “Grey Ghost” नाम से बुलाते हैं। ये नाम रखने के लिए उन्होनें उनके ट्विटर फॉलोअर्स की हेल्प ली थी। 

अल्टुरस G4

अल्टुर जी4 महिंद्रा की इस समय सबसे महंगी कार है। ये कार इंडिया में बहुत ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाई मगर खुद आनंद महिंद्रा इसे बहुत पसंद करते हैं। टीयूवी300 प्लस की ही तरह आनंद ने अपनी अल्टुरस जी4 को भी एक खास नाम “Baaz”दिया है। 

आनंद महिंद्रा ने अपने पर्सनल व्हीकल लाइनअप में नई Bolero Neo को किया शामिल
To Top