2022 Hyundai Tucson Specs
ऑटो इंडस्ट्री

Alto 800 से लेकर Hyryder SUV तक, अगस्त 2022 में लाॅन्च/शोकेस होंगी ये 9 नई कारें

इसबार अगस्त के महीने में इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में 9 नई कारें उतारी जाएंगी। इनमें दो एसयूपी,एक हैचबैक और इलेक्ट्रिक सेडान शामिल हैं और महिंद्रा की ओर से 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों से पर्दा उठाया जाएगा। इसके अलावा अगस्त में ही मारुति की सबसे अफोेर्डेबल कार ऑल्टो का भी न्यू जनरेशन अवतार सामने आएगा। इसके अलावा और कौन कौन से व्हीकल्स अगस्त में होंगे लाॅन्च इसपर डालिए एक नजरः

1. हुंडई Tucson- 4 अगस्त 

2022 Hyundai Tucson Launch

अगस्त में सबसे पहले लाॅन्च होने वाली कार हुंडई की ट्यूसाॅन एसयूवी होगी। 13 जुलाई को इस कार के न्यू जनरेशन माॅडल से पर्दा उठाया गया था और भारत में पहली बार इसका लाॅन्ग व्हीलबेस माॅडल लाॅन्च किया जाएगा। इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे जिनके साथ ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम का भी ऑप्शन दिया जाएगा। बता दें कि नई हुंडई ट्यूसाॅन एसयूवी की बुकिंग शुरू हो चुकी है। 

2. 15 अगस्त के दिन महिंद्रा के 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों से उठेगा पर्दा 

Mahindra Born Electric SUVs

हाल ही में महिंद्रा ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों के टीजर जारी किए हैं। इस ट्रेलर में कंपनी ने इनके साइड प्रोफाइल की झलक दिखाई है जिनमें से 4 माॅडल्स कूपे एसयूवी जैसे नजर आ रहे हैं। इनमें से एक महिंद्रा एक्सयूवी700 का इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकता है। इन सभी एसयूवी कारों से स्वतंत्रता दिवस के दिन पर्दा उठाया जाएगा। 

3. टोयोटा Cruiser Hyryder-16 अगस्त 

Upcoming Toyota SUVs

टोयोटा की लेटेस्ट कार एक हाइब्रिड एसयूवी है जिसे मारुति सुजुकी के साथ मिलकर तैयार किया गया है। नई अर्बन क्रूजर हाइराइडर हाइब्रिड एसयूवी को 16 अगस्त के दिन लाॅन्च किया जाएगा। इसमें माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्राॅन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के ऑप्शंस मौजूद होंगे जिनमें से माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम का ऑप्शन भी दिया जाएगा। मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस,फोक्सवैगन टाइगन और स्कोडा कुशाक से होगा। इसी कार पर बेस्ड मारुति की ग्रैंड विटारा एसयूवी सितंबर में लाॅन्च की जाएगी। 

4. नई मारुति Alto 800- 18 अगस्त 

18 अगस्त के दिन मारुति अपनी पाॅपुलर एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो के न्यू जनरेशन माॅडल को लाॅन्च करेगी। नए प्लेटफाॅर्म पर बनी इस कार में नया पावरट्रेन दिया जाएगा। एस प्रेसो,सिलेरियो,वैगन आर और एक्सएल6 जैसे मारुति सुजुकी के दूसरे माॅडल्स की तरह ये भी हार्टएक्ट प्लेटफाॅर्म पर बेस्ड होगी। कुछ सामने आई तस्वीरों में इसका डिजाइन सिलेरियो जैसा लग रहा है। इसमें पहले की तरह 796 सीसी पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 48 बीएचपी की पावर और 69 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके अलावा इसमें के10सी 1.0 लीटर इंजन का ऑप्शन भी दिया जा सकता है। 

5.मर्सिडीज AMG EQS 53 4Matic+ –24 अगस्त 

मर्सिडीज बेंज की पहली इलेक्ट्रिक कार ईक्यूएस 53 4 मैटिक$ को अगस्त के आखिर में लाॅन्च किया जाएगा। इसके बाद कंपनी ईक्यूएस 580 लाॅन्च की जाएगी। बता दें कि कंपनी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार डायनैमिक प्लस पैकेज के साथ 751 बीएचपी की पावर जनरेट करेगी। इसकी सिंगल चार्ज रेंज 320 किलोमीटर और 360 किलोमीटर होगी। इसका मुकाबला पोर्श टेकेन और ऑडी आरएस ई ट्राॅन जीटी से होगा। 

Alto 800 से लेकर Hyryder SUV तक, अगस्त 2022 में लाॅन्च/शोकेस होंगी ये 9 नई कारें
To Top