हुंडई क्रेटा 2022 leaked
ऑटो इंडस्ट्री

इन 7 पॉपुलर इंडियन कारों को 2022 में मिलेगा फेसलिफ्ट अपडेट, जानिए क्या कुछ बदलाव आएंगे नजर

2022 में बलेनो, स्विफ्ट, अर्टिगा, क्रेटा, वेन्यु जैसी पॉपुलर कारों के फ्रैश लुक वाले मॉडल्स होंगे लॉन्च

ऑटो सेक्टर में रुचि रखने वालों के लिए साल 2022 काफी रोचक रहने वाला है। जहां अगले साल नए कस्टमर्स के लिए इंडियन मार्केट में हर सेगमेंट में के एक से बढ़कर एक नए प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे तो वहीं कुछ कारों के न्यू जनरेशन मॉडल्स और फेसलिफ्टेड मॉडल भी सामने आएंगे। ​हम यहां 7 पॉपुलर इंडियन कारों को मिलने जा रहे फेसलिफ्ट अपडेट की पूरी डीटेल्स शेयर करने जा रहे हैं जिनके बारे में आप जानेंगे आगे:

मारुति XL6

Maruti XL7

मारुति ने एक्सएल एमपीवी की टेस्टिंग शुरू कर दी है जिसे हाल ही में यहां स्पॉट किया गया है। नई मारुति सुजुकी एक्सएल6 को जनवरी 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसकी ऑफिशियल लॉन्च टाइमलाइन से अभी पर्दा नहीं उठाया गया है। 2022 Maruti XL6 के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कॉस्मैटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे। वहीं इसके इंजन सेटअप में कोई बदलाव नहीं होगा। इसमें पहले की तरह के15बी स्मार्ट हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 103 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक की चॉइस दी गई है। इस बार कंपनी इसे 7 सीटर लेआउट में भी पेश कर सकती है जो दूसरी 7 सीटर कारों को कड़ी टक्कर देगी। 

मारुति ERTIGA

Maruti Ertiga DIesel

भारत की टॉप सेलिंग एमपीवी मारुति अर्टिगा को भी 2022 मेंं फेसलिफ्ट अपडेट दिए जाने की प्लानिंग है। ये मॉडल अभी अपने टेस्टिंग फेज में है जिसके डिजाइन को हल्का सा फ्रैश लुक दिए जाने के साथ कुछ नए फीचर्स इसमें जोड़े जाएंगे। इसके केबिन में नई अपहोल्स्ट्री भी नजर आ सकती है।  new 2022 Maruti Ertiga facelift में एक नए डिजाइन की ग्रिल और अलॉय व्हील सेट भी दिए जा सकते हैं। इसमें मौजूदा मॉडल की ही तरह 105 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन की चॉइस मिलेगी। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के ऑप्शंस मिलेंगे। 

मारुति BALENO

2022 Maruti Baleno Rendering

मारुति बलेनो फेसलिफ्ट मॉडल को 2022 में किसी खास समय पर लॉन्च किया जा सकता है। इस प्रीमियम हैचबैक कार के डिजाइन और फीचर्स में कुछ प्रमुख बदलाव नजर आएंगे वहीं मैकेनिकल पार्ट पर बदलाव की संभावना कम ही है।  new 2022 Maruti Baleno facelift मॉडल में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,नया इंस्टरुमेंट क्लस्टर,क्लाइमेट कंट्रोल के साथ नया स्विचगियर और नए डिजाइन का डैशबोर्ड दिया जाएगा। मौजूदा मॉडल की तरह इस हैचबैक का स्टांस एंगुलर नही होगा बल्कि इसमें शार्प डिजाइन एलिमेंट्स नजर आएंगे। इसमें पहले की तरह 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो एसएचवीएस टेक्नोलॉजी के बिना 83 बीएचपी की पावर और एसएचवीएस सिस्टम के साथ 90 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। 

हुंडई CRETA

2022 Hyundai Creta Facelift

इस साल नवंबर के महीने में  new 2022 Hyundai Creta facelift का ग्लोबल डेब्यू GIIAS 2021 motor show में हो चुका है। इस एसयूवी के अपडेटेड मॉडल को 2022 के दूसरे सेकंड फेज तक लॉन्च कर दिया जाएगा। नई क्रेटा में न्यू जनरेशन ट्युसॉन एसयूवी की तरह ब्रांड की new Sensuous Sportiness  डिजाइन लेंग्वेज नजर आएगी। इसके डिजाइन में होने वाले प्रमुख बदलावों में ज्वेल पैटर्न वाली पैरामीट्रिक ग्रिल,रेक्टेंगुलर शेप्ड एलईडी हेडलैंप्स,नए ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स,और नए शेप के एलईडी टेललैंप्स शामिल हैं। नई क्रेटा 2022 मॉडल में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ 360 डिग्री कैमरा और अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इस कार के मैकेनिकल पार्ट में कोई बदलाव नहीं होगा। 

हुंडई  VENUE

2022 हुंडई Venue

सब कॉम्पैक्ट एसयूवी की पॉपुलर कार हुंडई वेन्यु का फेसलिफ्ट मॉडल 2022 में लॉन्च किया जाएगा। ये नया मॉडल अभी अपने टेस्टिंग फेज में है जिसका डिजाइन नई ट्यूसॉन से इंस्पायर्ड होगा। नई वेन्यू 2022 में पैरामीट्रिक ग्रिल,नए डिजाइन के हेडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स और अपडेटेड बंपर्स जैसे एलिमेंट्स नजर आएंगे। इसके अलावा इस कार में नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स और नए डिजाइन के टेललैंप्स भी दिए जाएंगे। वहीं इसमें कंपनी नई अपहोल्स्ट्री और नए कलर ऑप्शंस की पेशकश भी कर सकती है।मैकेनिकल पार्ट पर नई वेन्यु में बदलाव होने की संभावना काफी कम है। अपने मौजूदा मॉडल की तरह इसके नए मॉडल में तीन इंजन के ऑप्शंस:1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल,1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन की चॉइस मिलेगी। इन इंजन के साथ इस कार में 5 स्पीड मैनुअल ( केवल 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मॉडल में),6 स्पीड मैनुअल (केवल 1.5 लीटर डीजल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल मॉडल में),आईएमटी  ( केवल टर्बो पेट्रोल में) और डीसीटी ऑटोमैटिक (केवल टर्बो पेट्रोल के साथ) दिए जाएंगे। 

हुंडई KONA

Hyundai Kona EV Facelift

अगले साल हुंडई मोटर्स new Hyundai Kona 2022 facelift का ये अपडेटेड मॉडल लॉन्च करेगी। पहले की तरह इस कार के पार्ट्स को इंपोर्ट कर यहां असेंबल किया जाएगा। मौजूदा मॉडल की तरह कोना 2022 मॉडल में 136 बीएचपी की पावर देने वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 39.2 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया जाएगा। इसकी सिंगल चार्ज रेंज 304 किलोमीटर होगी। कोना के ग्लोबल मॉडल में 64केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक और 204 बीएचपी की इलेक्ट्रिक मोटर भी दी गई है जो एक बार में फुल चार्ज होने के बाद 483 किलोमीटर की रेंज देती है। इस हुंडई इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट और रियर में कुछ छोटे मोटे बदलाव किए जाएंगे। वहीं साइड प्रोफाइल में बदलाव किए जाने की संभावना कम ही है। फीचर्स के तौर पर नई कोना ईवी में अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,10.25 इंच डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर,10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और कुछ नए सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे। 

टोयोटा GLANZA

Toyota Glanza

मारुति बलेनो के रीबैज्ड मॉडल टोयोटा ग्लैंजा को भी अगले साल एक मिड लाइफ अपडेट मिलेगा। इसको दिए जाने वाले अपडेट्स को लेकर तो ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। मगर माना जा रहा है कि इस हैचबैक के एक्सटीरियर और इंटीरियर में अपडेट्स नजर आएंगे। नई ग्लैंजा कार में नए इंस्टरुमेंट क्लस्टर के साथ अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कुछ नए फीचर्स दिए जाएंगे। इस कार के इंजन सेटअप में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।  new 2022 Toyota Glanza मे पहले की तरह माइल्ड ​हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.2 लीटर के12बी और 1.2 लीटर के12 ड्युअल जेट इंजन दिया जाएगा। इन दोनों इंजन का आउटपुट क्रमश:83 बीएचपी/113 एनएम और 90बीएचपी/113 एनएम है। इन इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शंस रखे गए हैं। 

इन 7 पॉपुलर इंडियन कारों को 2022 में मिलेगा फेसलिफ्ट अपडेट, जानिए क्या कुछ बदलाव आएंगे नजर
To Top