Safari Black Treatment
ऑटो इंडस्ट्री

इन 7 दिनों में भारत में लॉन्च होंगी ये 7 New Cars/SUV’s, देखिए सबकी डीटेल्स

नए सीएनजी मॉडल्स से लेकर परफॉर्मेंस बेस्ड लाइफस्टाइल पिकअप तक हैं शामिल इस लिस्ट में

भारत में कोरोनो के बढ़ते मामलों के बीच भी देश के ऑटो सेक्टर पर इसबार इसका ज्यादा असर होता नहीं दिखाई दे रहा है। जनवरी मेंं नई कार लेने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए एंट्री लेवल से लेकर लग्जरी सेगमेंट तक की कारें लॉन्च को तैयार है। हमने इन ​7 दिनों में लॉन्च होने जा रही सभी नई कारों की एक लिस्ट तैयार की है जिनकी पूरी डीटेल्स आपको मिलेंगी आगे:

1. टाटा Safari Dark Edition

Tata Safari Gold Edition

17 जनवरी 2022 केे दिन टाटा मोटर्स अपनी सफारी एसयूवी का डार्क एडिशन लॉन्च करेगी जिसका ऑनलाइन टीजर भी जारी हो चुका है। हैरियर डार्क एडिशन की तरह इसमें भी ऑल ब्लैक एक्सटीरियर और इंटीरियर थीम नजर आएगी। नॉर्मल कलर वाली सफारी के मुकाबले इस डार्क एडिशन के लुक्स ज्यादा स्पोर्टी होंगे। हालांकि मैकेनिकल पार्ट पर इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और इसमें रेगुलर मॉडल की तरह 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाला 2.0 लीटर डीजल इंजन मिलेगा। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए गए हैं। 

2. टाटा Tiago CNG

Tata Tiago BS6

19 जनवरी को टाटा मोटर्स भारत में अपने नए सीएनजी व्हीकल्स उतारने जा रही है। टाटा टियागो सीएनजी कंपनी का सबसे अफोर्डेबल सीएनजी मॉडल होगा जिसका स्टॉक डीलरशिप्स पर पहुंचने भी लग गया है।  इसमें रेगुलर मॉडल वाले 1.2 लीटर नैचुरली ​एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट दिया जाएगा। वहीं ये केवल 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में उपलब्ध रहेगी। 

3. ​टाटा Tigor CNG

New Tata Tigor CNG

टाटा टियागो सीएनजी के साथ साथ ही टिगॉर सेडान का सीएनजी मॉडल भी लॉन्च किया जाएगा। इसमें टियागो हैचबैक की तरह 1.2 लीटर नैचुरली ​एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट दिया जाएगा। वहीं ये केवल 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में उपलब्ध रहेगी। 

4. टोयोटा Hilux

2021 Toyota Hilux Specs

टोयोटा ने कंफर्म कर दिया है कि वो हाइलक्स पिकअप को 20 जनवरी के दिन भारत में लॉन्च करने जा रही है। ये 4 डोर 5 सीटर कॉन्फिग्रेशन में पेश की जाएगी जिसमें 2.8 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा। ये इंंजन 204 पीएस की पावर और 500 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए जाएंगे। ऑफ रोडिंग के लिए इसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया जाएगा। ये कार भारत में इसुजु डी मैक्स को कड़ी टक्कर देगी। 

5. मारुति Celerio CNG

New Celerio Features

मारुति जनवरी में अपनी सिलेरियो हैचबैक के न्यू जनरेशन मॉडल पर बेस्ड सीएनजी वर्जन को उतारेगी। नई मारुति सिलेरियो सीएनजी में 1.0  लीटर पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट दिया जाएगा। इस कॉम्बिनेशन के साथ इस कार का आउटपुट 60 बीएचपी और 82 एनएम के आसपास रहेगा। सिलेरियो सीएनजी में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। रेगुलर मॉडल की तरह सिलेरियो सीएनजी भी काफी माइलेज फ्रेंडली कार होगी जो 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का रिटर्न देने में सक्षम होगी। बता दें कि मारुति सिलेरियो पेट्रोल इस वक्त देश की सबसे इकोनॉमिकल पेट्रोल हैचबैक कार है जिसका VXi AMT variant 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। रेगुलर मॉडल की तरह इसमें भी 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टविटी, मैन्युअल एयर-कंडीशनिंग, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम्स, पावर विंडो और फॉग लैंप जैसे फीचर्स मिलेंगे।

6. बीएमडब्ल्यू X3 Facelift

2022 BMW X3

बीएमडब्ल्यू ने हाल ही में एक्स3 के फेसलिफ्ट मॉडल का एक टीजर निकाला है और कुछ दिनों में ही इसे यहां लॉन्च भी किए जाने की तैयारी है। इस कार की प्री बुकिंग शुरू कर दी गई है। पिछले मॉडल की तरह इसमें 2.0 लीटर टर्बो और 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन के ऑप्शंस मिलेंगे। इन इंजन के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और xDrive AWD स्टैंडर्ड दिया जाएगा। 

7. ऑडी Q7 Facelift

2022 Audi Q7

 ऑडी की फ्लै​गशिप एसयूवी क्यू7 का फेसलिफ्ट अवतार जनवरी 2022 में लॉन्च किया जाएगा। कुछ चुनिंदा डीलरशिप्स पर इस कार की बुकिंग्स भी 3 लाख रुपये के टोकन अमाउंट के साथ शुरू कर दी गई है। यहां इसे दो वेरिएंट्स: Premium Plus और Technology में पेश किया जाएगा। इस लग्जरी एसयूवी में कुछ कॉस्मैटिक अपडेट्स के साथ मैकेनिकल पार्ट पर भी बदलाव नजर आएगा। ऑडी क्यू7 फेसलिफ्ट मॉडल में 340 बीएचपी की पावर और 500 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाला पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस इंजन के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलेगी। वहीं इस ऑडी कार में क्वात्रो ऑल व्हील ड्राइवट्रेन भी दी जाएगी। 

इन 7 दिनों में भारत में लॉन्च होंगी ये 7 New Cars/SUV’s, देखिए सबकी डीटेल्स
To Top