ऑटो इंडस्ट्री

इन 6 नई Car/SUV का लोगों को है सबसे ज्यादा इंतजार जो 2022 तक आएंगी मार्केट में

2022 का शुरूआती दौर न्यू कार कस्टमर्स के लिए काफी खास रहने वाला है। इस दौरान देश में नई एसयूवी कारें लॉन्च की जाएंगी जिनकी पॉपुलैरिटी देश में बढ़ती जा रही है। हमनें यहां 6 नई एसयूवी कारों की एक लिस्ट तैयार की है जिनका इंतजार काफी एसयूवी फैंस को काफी समय से है। 

न्यू जनरेशन MARUTI VITARA BREZZA

Vitara Brezza Facelift Review

मारुति विटारा ब्रेजा के न्यू जनरेशन मॉडल की लॉन्चिंग अगले साल के सबसे बड़े प्रोडक्ट लॉन्च में से एक साबित होगी।  नई ब्रेजा कंपनी के हार्टएक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी जिससे मारुति इसमें मॉर्डन और कनेक्टिविटी फीचर्स दे पाएगी। इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में प्रमुख बदलाव भी नजर आएंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो नई 2022 मारुति विटारा ब्रेजा 1.5 लीटर के15बी पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो एसएचवीएस माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा। मारुति नई ब्रेजा का सीएनजी मॉडल भी लॉन्च करेगी जिसमें 1.5 लीटर के15बी पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट दिया जाएगा। इसके साथ ही इसके मॉडल लाइनअप में 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा। 

न्यू जनरेशन MAHINDRA SCORPIO

Scorpio SUV

महिंद्रा अपनी पॉपुलर स्कॉर्पियो एसयूवी के न्यू जनरेशन मॉडल को 2022 तक लॉन्च कर दिया जाएगा। मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसका नया मॉडल ज्यादा बड़ा,ज्यादा स्पेशियस और फीचर लोडेड होगा। ये एसयूवी लैडर ऑन फ्रेम चेसिस पर तैयार की जा रही है जिससे ये कार और भी ज्यादा दमदार हो जाएगी। स्कॉर्पियो में 7 सीटर लेआउट में पेश की जाएगी जहां थर्ड रो सीट पर साइड फेसिंग जंप सीट के बजाए फॉरवर्ड फेसिंग सीटें दी जाएगी। नई स्कॉर्पियो 2022 मॉडल में 2.0 लीटर 4 सिलेंडर एमहॉक टर्बो इंजन का डीट्यून्ड वर्जन दिया जाएगा जो इंजन 155 बीएचपी की पावर और 360 एनएम का टॉर्क डिलीवर करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें 2.0 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस दी जाएगी जो 150 बीएचपी की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इन इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की चॉइस रखी जाएगी। इसमें रियर व्हील ड्राइव लेआउट स्टैंडर्ड रखा जाएगा जबकि टॉप मॉडल में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। 

सिट्रोएन सी3 

Citroen C3 Design Highlights

फ्रेंच ऑटोमेकर सिट्रोएन कंफर्म कर चुकी है कि वो 2022 की शुरूआत तक स्टाइलिश हैचबैक सी3 को लॉन्च कर देगी। वैसे तो ये एक हैचबैक के साथ साथ क्रॉसओवर डिजाइन एलिमेंट वाली कार होगी। । ये कार मेड इन इंडिया CMP (Common Modular Platform) पर तैयार की जाएगी जिसे उभरते विकसित बाजारों के लिए बनाया गया है। 3.89 मीटर लंबी इस कार में 4 बॉडी कलर्स:  Ice White, Platinium Grey, Artense Grey और Zesty Orange की पेशकश की जाएगी।  वहीं कंपनी इसमें दो रूफ कलर्स: Artense Grey और Zesty Orange की चॉइस भी देगी। साथ ही इसमें  दो तरह के इंजन ऑप्शंस: 81 बीएचपी की  पावर वाला 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 100 बीएचपी की पावर वाले 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल की चॉइस दी जा सकती है। 

किआ कॉम्पेक्ट एमपीवी

Kia KY Compact MPV

किआ मोटर्स भारत में एक कॉम्पेक्ट एमपीवी लॉन्च करेगी जिसे 2022 की शुरूआत तक यहां लॉन्च कर दिया जाएगा। ये कार सेल्टोस वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी और इसे 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में पेश किया जाएगा। इसमें काफी डिजाइन एलिमेंट्स सेल्टोस से ही लिए जाएंगे मगर इसमें एक्सटेंडेड फ्रंट और रियर ओवरहैंग्स के साथ बड़ा क्वार्टर ग्लास एरिया भी नजर आएगा। ये अपने सेगमेंट का पहला ऐसा व्हीकल होगा जिसमे इलेक्ट्रिक बटन के सहारे थर्ड रो सीट पर पहुंचा जा सकेगा। किआ ​अपनी इस अपकमिंग एमपीवी में अल्कजार वाले इंजन ऑप्शंस दिए जा सकते हैं जिनमें 1.5 लीटर टर्बो डीजल और 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल शामिल है। 

हुंडई कॉम्पैक्ट एमपीवी

Hyundai Staria MPV

रिपोर्ट्स की मानें तो हुंडई मोटर्स भारत में स्टारगेजर नाम की कॉम्पेक्ट एमवीवी को 2022 की शुरूआत तक लॉन्च करेगी। ये कार सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉन्च की जाएगी जिसके बाद भारत और दूसरे देशों में भी इसे उतारा जाएगा। हुंडई की इस नई एमपीवी कार में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम,हुंडई का स्मार्ट सेंस फीचर और इलेक्ट्रिक सनरूफ नजर आ सकती है। क्रेटा के मुकाबले इसकी लंबाई 4.5 मीटर होगी। नई स्टारगेजर एमपीवी में दो इंजन ऑप्शंस: 113 बीएचपी की पावर और 145 एनएम का टॉर्क आउटपुट देने वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और 113 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क आउटपुट देने वाले डीजल इंजन की चॉइस रखी जा सकती है। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। 

जीप MERIDIAN

Jeep Meridian 7-seater India Launch

जीप की भारत में अगली पेशकश Meridian 7-seater SUV होगी जिसे 2022 की शुरूआत में लॉन्च किए जाने की जानकारी मिली है। भारत में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। इस एसयूवी का प्रोडक्शन अप्रैल 2022 से एफसीए के रंजनगांव प्लांट में होगा। ये कार ब्राजील में Jeep Commander के नाम से लॉन्च की जा चुकी है। इसके इंडियन मॉडल के डिजाइन और इंटीरियर मॉडल में थोड़े बहुत बदलाव कर इसे यहां मेरेडियन नाम से लॉन्च किया जाएगा। इसका डिजाइन और स्टाइल 5 सीटर कंपास एसयूवी से भी इंस्पायर्ड होगा जो इससे 346 मिलीमीटर लंबी,41 मिलीमीटर चौड़ी और 42 मिलीमीटर उंची कार होगी। ये कार 6 और 7 सीटर लेआउट में पेश की जाएगी जिसमें 2.0 लीटर,4 सिलेंडर मल्टीजेट टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जाएगा जो 173 बीएचपी की पावर और  जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ अच्छी फ्यूल एफिशिएंसी के लिए कंपनी 48 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन भी दे सकती है।  वहीं इसमें 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। 

इन 6 नई Car/SUV का लोगों को है सबसे ज्यादा इंतजार जो 2022 तक आएंगी मार्केट में
To Top