Citroen C3 Design Highlights
ऑटो इंडस्ट्री

जुलाई 2022 में लॉन्च/शोकेस होंगी ये 5 नई कारें, देखिए सबकी डीटेल्स

आने वाले कुछ सप्ताह के भीतर देश में कई तर​ह के सेगमेंट्स और प्राइस रेंज वाली कारें लॉन्च की जाएंगी जिनमें दो एसयूवी,एक लग्जरी सेडान और एक इलेक्ट्रिक कार शामिल है। इसके अलावा सिट्रोएन की ओर से भारत में पहली बजट कार भी पेश की जाएगी। आने वाले सप्ताह में लॉन्च होने जा रही इन नई कारों की पूरी डीटेल्स आपको मिलेगी आगे:

1. ऑडी A8 L – जुलाई 12

2022 Audi A8 L Facelift

ऑडी अपनी  A8 L कार को मिड लाइफ अपडेट देने की तैयारी कर रही है। इसके फ्रंट और रियर में कुछ महत्वपूर्ण अपडेट्स नजर आएंगे जहां फ्रंट में नए मैश पैटर्न के साथ बड़े साइज की ग्रिल के रूप में बड़ा बदलाव नजर आएगा। हालांकि इसके इंटीरियर में कोई बदलाव नजर नहीं आएगा और मैकेनिकल पार्ट पर भी इसे कोई अपडेट नहीं दिया गया है। पहले की तरह ऑडी  A8 L में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस 340 बीएचपी की पावर देने वाला 3.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ऑडी ए8 एल फेसलिफ्ट ​की बुकिंग शुरू कर दी गई है और इसकी कीमत 1.5 करोड़ (एक्स-शोरूम, इंडिया) हो सकती है। 

2. हुंडई Tucson – जुलाई 13

New Hyundai Tucson India Launch (1)

13 जुलाई को हुंडई ट्यूसॉन के न्यू जनरेशन मॉडल को भारत में पर्दा उठाया जाएगा। नई ट्यूसॉन एसयूवी में ब्रांड की लेटेस्ट Sensuous Sportiness डिजाइन लेंग्वेज नजर आएगी और यही चीज इंटीरियर में भी दिखाई देगी। इसके अलावा हुंडई अपनी इस एसयूवी में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम का फीचर भी दे सकती है। नई ट्यूसॉन 2022 में 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन दिए जाएंगे। इस कार के टॉप वेरिएंट्स में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। इस कार की प्राइस से अगस्त 2022 तक पर्दा उठाया जाएगा। 

3. सिट्रोएन सी3– जुलाई 20

Citroen C3 Headlight

सी3 फ्रैंच कारमेकर सिट्रोएन का पहला मास मार्केट प्रोडक्ट होगा जिसकी कीमतों से 20 जुलाई के दिन पर्दा उठाया जाएगा। देश के 19 शहरों में कंपनी लगभग 20 डीलरशिप्स के जरिए इस कार को बेचने की प्लानिंग कर रही है। इसमें दो तरह के इंजन ऑप्शंस: 82 बीएचपी की पावर देने वाला 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 110 बीएचपी पावरफुल 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस दिए जाएंगे। हम इस कार को ड्राइव कर चुके हैं जिसका रिव्यू आप यहां क्लिक कर देख सकते हैं। 

4. मारुति सुजुकी Vitara – जुलाई 20

New Maruti Suzuki Vitara

मारुति सुजुकी की ओर से टोयोटा अर्बन क्रुजर हाइराइडर के अपने वर्जन से 20 जुलाई के दिन पर्दा उठाएगी। इसे यहां Maruti Suzuki Vitara नाम से लॉन्च किया जा सकता है। ये कार सुजुकी के ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जिसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस इंजन के दो वर्जन माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड उपलब्ध होंगे। मारुति सुजुकी इस कार की प्राइस से अगस्त 2022 तक पर्दा उठा सकतीहै। इसे मारुति की नेक्सा चेन ऑफ डीलरशिप्स के जरिए बेची जाएगी। 

5.वोल्वो XC40 Recharge – जुलाई 26

Volvo XC40 Recharge

26 जुलाई के दिन वोल्वो अपनी भारत में ही असेंबल की जाने वाली XC40 Recharge इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाएगी। इस एसयूवी में 408 बीएचपी की पावर और 660 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाली दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी जाएगी। साथ ही इसमें 78 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक मौजूद होगा जिसे फुल चार्ज करने के बाद इस कार को 418 किलोमीटर तक ड्राइव किया जा सकेगा। इस कार में काफी दमदार डिजाइन के डेटाइम रनिंग लैंप्स और दमदार बंपर्स नजर आएंगे। वोल्वो एक्ससी40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार की प्राइस 60 से 65 लाख रुपये के बीच हो सकती है। 

जुलाई 2022 में लॉन्च/शोकेस होंगी ये 5 नई कारें, देखिए सबकी डीटेल्स
To Top