Tata Harrier Sunroof
कार न्यूज़

टाटा हैरियर को इन 4 फीचर्स देकर अपडेट देने की है जरूरत, इस वक्त इसमें नहीं है मौजूद

पेट्रोल इंजन का ऑप्शन ना होना है इस गुड ​लुकिंग एसयूवी की सबसे बड़ी कमी

टाटा मोटर्स इंडियन मार्केट के लिए कुछ नई रेंज की एसयूवी कारें लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस समय कंपनी हैरियर और सफारी के अपडेटेड मॉडल्स की टेस्टिंग कर रही है। हालांकि इन दोनों कारों के मौजूदा मॉडल्स में वैसे तो फीचर्स की कोई कमी नहीं है। मगर, अब भी इनमें कुछ एडवांस्ड फीचर्स की कमी नजर आती है जो कि अब इनके मुकाबले में मौजूद काफी कारों में दिया जा रहा है। हमने यहां टाटा हैरियर में नहीं दिए गए उन्हीं फीचर्स की एक लिस्ट बनाई है जो कंपनी को इसके अपडेटेड मॉडल में कंपनी को शामिल करने चाहिए:

एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम

ADAS Working

हमनें महिंद्रा एक्सयूवी700 का रिव्यु करने के बाद इस बड़े ही काम के फीचर को वाकई टेस्ट किया जो आने वाले समय में कम से कम मिड साइज एसयूवी सेगमेंट की फ्यूचर कारों में तो हाइलाइट फीचर बनेगा। यहां तक कि हुंडई भी अपनी क्रेटा एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल में ये फीचर देगी। ये फीचर एमजी एस्टर में भी दिया गया है और जल्द कंपनी की हेक्टर एसयूवी में भी इसे शामिल किया जाएगा। टाटा हैरियर के फेसलिफ्ट मॉडल में ये फीचर दिया जा सकता है। बता दें कि एडीएएस के तहत ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन असिस्ट, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, फ्रंट कोलिजन वार्निंग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

वायरलेस चार्जिंग सिस्टम

Magnite Wireless Charger

हैरियर में ये काफी काम का फीचर मौजूद नहीं है जो काफी प्रेक्टिकल साबित होता है। हालांकि टाटा इसे समय की जरूरत समझ के इस कार के अपडेटेड मॉडल में ये फीचर दे सकती है। ना सिर्फ वायरलेस चार्जिंग बल्कि टाटा वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट का फीचर भी इसमें दे सकती है। 

360 डिग्री कैमरा

ये भी काफी काम का फीचर है जो टाटा हैरियर में नहीं दिया गया है। इसके मुकाबले में मौजूद एमजी हेक्टर,महिंद्रा एक्सयूवी700 और हुंडई क्रेटा में 360 डिग्री कैमरा का फीचर दिया जा रहा है। इस फीचर की खास बात ये है कि आपको इंफोटेनमेंट सिस्टम पर ही कार के बाहर आसपास का सारा व्यू मिल जाता है और ये काफी सेफ फीचर में शामिल है। भीड़ भाड़ और टाइट पार्किंग स्पॉट्स पर ये काफी काम का फीचर साबित होता है। 

पेट्रोल इंजन

Tata Harrier Dark Edition

फिलहाल टाटा हैरियर में केवल 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन की ही चॉइस दी जा रही है। कई कस्टमर्स का टाटा हैरियर को ना लेने का कारण इसमें पेट्रोल इंजन की चॉइस नहीं मिलने को भी माना जा सकता है। माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स एक नए 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन पर काम कर रही है। इस इंजन के साथ कंपनी मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रख सकती है। ये टाटा नेक्सन में दिए जा रहे 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का 4 सिलेंडर वर्जन हो सकता है। इसका पावर आउटपुट 160 बीएचपी और 250 एनएम हो सकता है। 

टाटा हैरियर को इन 4 फीचर्स देकर अपडेट देने की है जरूरत, इस वक्त इसमें नहीं है मौजूद
To Top