New Mahindra Scorpio
कार न्यूज़

फाइनल टेस्टिंग में 2022 Mahindra Scorpio का न्यू जनरेशन मॉडल, जल्द हो सकती है लॉन्चिंग

रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी मौजूदा मॉडल को बंद नहीं करेगी और ये भी इसके साथ बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। 

महिंद्रा की पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो का न्यू जनरेशन मॉडल अपनी टेस्टिंग के आखिरी चरण में हैं और माना जा रहा है कि इसे 2022 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि ऑफिशियल लॉन्च डीटेल्स अनाउंस होना बाकी है मगर रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी मौजूदा मॉडल को बंद नहीं करेगी और ये भी इसके साथ बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। जनरेशन अपडेट के रूप में इस कार के डिजाइन,फीचर्स और मैकेनिकल पार्ट पर बड़े बदलाव नजर आएंगे। मौजूदा मॉडल के मुकाबले 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो ज्यादा बड़ी,ज्यादा लाइट और ज्यादा सेफ कार साबित होगी। वहीं स्कॉर्पियो 2022 फीचर्स से भरी हुई भी होगी। 

लैडर ऑन फ्रेम चेसिस बेस्ड इस एसयूवी में ड्युअल टोन इंटीरियर थीम,ड्युअल टोन लैदर सीट और फॉरवर्ड फेसिंग थर्ड रो सीट्स दी जाएंगी। इसके अलावा इसमें एपल कारप्ले एवं एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार नई स्कॉर्पियो में 360 डिग्री कैमरा,हेड अप डिस्प्ले और डिजिटल एनालॉग इंस्टरुमेंट क्लस्टर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाएंगे। 

2021 Mahindra Scorpio Sunroof

और फीचर्स की बात करें तो इसमें फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग,एक्सयूवी700 की तरफ रूफ-माउंटेड स्पीकर्स , इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, रिवर्स कैमरा, व्हीकल टेलीमैटिक्स, क्रूज़ कंट्रोल, मल्टीपल एयरबैग्स और रियर डिस्क ब्रेक्स भी शामिल किए जाएंगे। ऑफ रोडिंग के लिए इसमें 4 व्हील ड्राइव सिस्टम और ऑफ रोड ड्राइव मोड्स भी होंगे। स्टालिंग के लिए ट्विन-पॉड हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर और नए एलईडी टेललैंप जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

न्यू जनरेशन महिंद्रा Scorpio 2022 में पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के पावरट्रेन ऑप्शंस मिलेंगे। इसमें 2.0 लीटर टर्बो और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन के ऑप्शंस मिलेंगे। इसके पावर और टॉर्क फिगर से अभी पर्दा नहीं उठा है। दोनों पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ मैनुअल एवं ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की चॉइस रखी जाएगी मगर 4×4 सिस्टम डीजल इंजन के साथ ही दिया जा सकता है। 

फाइनल टेस्टिंग में 2022 Mahindra Scorpio का न्यू जनरेशन मॉडल, जल्द हो सकती है लॉन्चिंग
To Top