Suzuki Intruder
बाइक न्यूज़

भारत में लॉन्च होंगी ये 3 नई की नई शानदार 250cc मोटरसाइकिल

भारत में 2021 की शुरूआत जैसे ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए सनशाइन वाली धूप और उम्मीदों वाली आशा लेकर के आई हो। चाहे फिर 4-Wheeler हो या 2-Wheeler ,पिछले 2 महीनों से सेल्स के आंकड़ों में जबरदस्त उछाल देखा जा सकता है।  ऐसे में सेल्स को और बेहतर करने के लिए काफी सारी two wheeler manufacturers अपनी ओर से कुछ बेहद ही शानदार बाइकें लॉन्च करने के लिए तैयार है। वैसे तो इस साल लॉन्च होने वाली अपकमिंग बाइक्स की लिस्ट बहुत बड़ी है,फिर भी अगर आप 200 सीसी की बाइकों में रुचि रखते हैं तो हमनें यहां 250cc bikes की ऐसी एक लिस्ट तैयार की है जिन्हें आप आने वाले 2 साल के भीतर लॉन्च होते हुए देखेंगे।

यामाहा एफजेड एक्स एडवेंचर

Yamaha FZ-X Adventure Bike

FZ25 और Fazer 250 को लॉन्च करने के बाद यामाहा अब FZ-X ADVENTURE को लॉन्च करने के लिए तैयार है। YAMAHA FZ-X ADVENTURE मोटरसाइकिल एफजेड25 पर बेस्ड हो सकती है। इस अपकमिंग बाइक को एफजेड25 वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जाएगा जिसकी डिजाइन और फीचर्स भी इसी बाइक से मिलते जुलते होंगे।

कहा जा रहा है कि इस मोटरसाइकिल का डिजाइन Yamaha Tracer series से प्रेरित हो सकता है जिसमें शार्प हेडलैंप और विंडशील्ड जैसे एलिमेंट्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इस बाइक में सेमी फेयरिंग, नकल गार्ड के साथ सिंगल पीस हैंडलबार,स्पिल्ट सीट,चौड़े टायरों के साथ  वायर स्पोक वायर स्पोक व्हील,बड़ा सा ब्लैक कलर का एग्जॉस्ट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स नजर आएंगे। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक टाइप के सस्पेंशन सिस्टम दिए जाएंगे। वहीं इसमें एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक का फीचर भी मौजूद होगा। इस अप​कमिंग बाइक में 249 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो एयर कूल्ड फीचर से लैस होगा। ये इंजन 20.8 सीसी और 20.1 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा।

सुजुकी इंट्रूडर 250

2020 Suzuki Intruder

जापानी बाइक मेकर सुजुकी all-new Intruder 250cc cruiser motorcycle पर काम कर रही है। इंटरनेट पर इस अपकमिंग बाइक की काफी तस्वीरें भी लीक हो चुकी है जिसके लिए काफी लोग उत्सुक हैं।  ये काफी हद तक Intruder 150 जैसी नजर आएगी मगर ये साइज में बड़ी होगी और फीचर्स भी ज्यादा मिलेंगे।  Suzuki Intruder 250 में ड्यूअल बैरल सेटअप,एलईडी टेललैंप,एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स और डिजिटल इंस्टरुमेंट कंसोल जैसे फीचर्स नजर आएंगे।

इस बाइक में 249 सीसी सिंगल सिलेंडर बीएस6 इंजन दिया जाएगा जो अभी Gixxer 250 और Gixxer SF 250 को भी पावर दे रहा है। इन दोनों बाइकों में ये इंजन 26.5 पीएस की पावर और 22.2 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है जो 6 स्पीड गियरबॉक्स की मदद से इनके पीछे वाले टायरों में पावर सप्लाई करता है। मगर सुजुकी इंट्रूडर 250 में यही इंजन कम पावर ट्यूनिंग और ज्यादा टॉर्क आउटपुट के साथ पेश किया जा सकता है।

बजाज पल्सर 250

Bajaj Pulsar

Bajaj Auto अपनी पल्सर रेंज की मोटरसाइकिलों को जनरेशन अपडेट देने की तैयारी कर रही है जिनमें Pulsar 150 and the Pulsar 250 शामिल है। जानकारी मिली है कि BAJAJ PULSAR 250 को एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा जिसको एकदम नया डिजाइन अपडेट,नया पावरट्रेन और रिफ्रेश्ड फीचर्स मिलेंगे। फीचर्स के तौर पर इस बाइक में एलईडी लाइटिंग सिस्टम,स्प्लिट सीट लेआउट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिए जाएंगे।

इस अपकमिंग बजाज बाइक में ड्यूक वाला 250 सीसी,सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 30 पीएस की पावर और 24 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। हालांकि Pulsar 250 में इस इंजन को ​डी-ट्यून करके पेश किया जाएगा जिससे बाइक ज्यादा माइलेज रिटर्न देगी। इस बाइक में एबीएस और स्लिपर क्लच का फीचर स्टैंडर्ड दिया जाएगा। साथ ही इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क जबकि रियर में मोनोशॉक टाइप के सस्पेंशन दिए जाएंगे।  

भारत में लॉन्च होंगी ये 3 नई की नई शानदार 250cc मोटरसाइकिल
To Top