upcoming new Mahindra SUVs
कार न्यूज़

XUV700 को लॉन्च करने के बाद अब महिंद्रा जल्दी लाएगी 3 नई SUVs

महिंद्रा की ओर से एक्सयूवी700 को लॉन्च करने के बाद दो और नए प्रोडक्ट बाजार में जल्द लॉन्च किए जाएंगे जिनमें एक इलेक्ट्रिक एसयूवी और एक न्यू जनरेशन मॉडल शामिल है। 

महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में एक्सयूवी700 एसयूवी को लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने अभी इसका 5 सीटर वर्जन ही भारत में लॉन्च किया है जिसके एंट्री लेवल  Mahindra XUV700 MX petrol 5-seater वेरिएंट की प्राइस ही महज 11.99 लाख रुपये रखी गई है। ये कार 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में भी पेश की जाएगी जिसकी कीमतों से अक्टूबर 2021 में पर्दा उठाया जाएगा। ये कार काफी ज्यादा फीचर लोडेड है जिसमें पावरफुल पेट्रोल और डीजल इंजन दिए गए हैं। इसके 7 सीटर वर्जन में एक ​एडिशनल थर्ड रो दी जाएगी। 

Mahindra eKUV100 Launch Price

महिंद्रा एक्सयूवी700 7-सीटर को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। इस मिनी इलेक्ट्रिक एसयूवी में 15.9 केडब्ल्यूएच का बैट्री पै​क दिया जाएगा सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर को पावर सप्लाय करेगा। ये इनेक्ट्रिक मोटर 54.4 बीएचपी की पावर और 120 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। फास्ट चार्जर से इसकी बैट्री को 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में महज 55 मिनट का समय लगेगा। वहीं स्टैंडर्ड चार्जर से ये कार 5 घंटे 45 मिनट में 100 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी। 

महिंद्रा ई केयूवी100 की सिंगल चार्ज रेंज 150 किलोमीटर होगी। इसके फाइनल मॉडल में कुछ कॉस्मैटिक अपडेट्स भी नजर आ सकते हैं। नई महिंद्रा ई केयूवी100 में नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स के साथ ब्लू इंसर्ट्स,सी पिलर पर ट्रायएंगुलर बैजिंग और चार्जिंग फ्लैप पर महिंद्रा की बैजिंग जैसे एलिमेंट्स नजर आएंगे। लॉन्च से पहले इस इलेक्ट्रिक मिनी एसयूवी के बारे कुछ जानकारियां महिंद्रा की ऑफिशियल साइट अपडेट भी की जाएगी। 

Scorpio SUV

महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार के बाद कंपनी का अगला प्रोडक्ट न्यू जनरेशन स्कॉर्पियो कार होगी जो एक बड़े प्र्रोडक्ट लॉन्च के तौर पर सामने आएगी। इस कार को महिंद्रा अगले साल तक मार्केट में उतार दिया जाएगा। नई स्कॉर्पियो एसयूवी के डिजाइन में बड़े बदलाव भी नजर आएंगे और इसकी फीचर्स लिस्ट भी काफी अपडेटेड होगी। नई म​हिंद्रा स्कॉर्पियो में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर एम हॉक डीजल इंजन की चॉइस दी जाएगी। इन इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन रखे जा सकते हैं। अपने मौजूदा मॉडल की तरह नई स्कॉर्पियो एक रियर व्हील ड्राइव कार होगी। 

XUV700 को लॉन्च करने के बाद अब महिंद्रा जल्दी लाएगी 3 नई SUVs
To Top