Maruti Futuro Details
ऑटो इंडस्ट्री

Maruti, Mahindra, Tata भारत में उतारेगी ये 3 स्टाइलिश Coupe स्टाइल्ड SUV कारें

भारत में अफोर्डेबल कूपे स्टाइल्ड एसयूवी का एक भी मॉडल मौजूद नहीं है।

इंडियन कस्टमर्स के लिए भारत में स्टाइलिश एसयूवी कारों के ज्यादा ऑप्शंस उपलब्ध नहीं है। देश में अभी कूपे स्टाइल्ड कारें केवल लग्जरी सेगमेंट में ही उपलब्ध हैं। मगर अब ये परिदृश्य जल्द बदलने वाला है क्योंकि मारुति सुजुकी,महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा मोटर्स कूपे एसयूवी सेगमेंट की कारें लेकर आने वाली हैं। ये कूपे कारें ना सिर्फ स्टाइलिश होंगी बल्कि ये काफी अफोर्डेबल भी होंगी जो काफी कस्टमर्स को अपनी ओर आकर्षित कर सकती हैं।

मारुति कूपे एसयूवी

New Maruti Crossover

मारुति YTB कोडनेम से एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कूपे पर काम कर रही है जिसका डिजाइन Futuro-e concept से इंस्पायर्ड हो सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि  Maruti Futuro-e concept  को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। ये मारुति के लाइटवेटेड हार्टएक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है जिसपर कई मारुति कारें तैयार की जा चुकी हैं। कंपनी के प्रोडक्ट लाइनअप में नई मारुति कूपे एसयूवी न्यू जनरेशन ब्रेजा के उपर पोजिशन की जाएगी। वहीं इस कार को मारुति सुजुकी के नेक्सा डीलरशिप नेटवर्क के जरिए बेचा जाएगा। अभी इस कार के बारे में ज्यादा जानकारियां बाहर नहीं आई है। माना जा रहा है कि इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाएंगे। इस नई कूपे स्टाइल्ड कार में इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। 

महिंद्रा एक्सयूवी900 कूपे

Mahindra XUV Aero Concept (1)

यदि कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो Mahindra Coupe SUV के प्रोडक्शन मॉडल को Mahidnra XUV900 नाम से उतारा जा सकता है। कंपनी ने इस नई कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है और महिंद्रा एंड महिंद्रा के ग्लोबल डिजाइन हेड प्रताप बोस द्वारा डिजाइन की गई पहली एसयूवी कार होगी। इसके डिजाइन और स्टाइलिंग में Mahindra XUV500 Aero concept कॉन्सेप्ट की झलक देखने को मिल सकती है जिसे ऑटो एक्सपो 2016 में शोकेस किया गया था। ये अपकमिंग कार कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी होगी। इस नई कार में   2.0 लीटर एम स्टालियन टर्बो पेट्रोल और  2.2 लीटर डीजल इंजन की चॉइस दी जा सकती है जिनके साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए जाएंगे। साथ ही इसके टॉप वेरिएंट्स में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम का ऑप्शन भी दिया जा सकता है। 

टाटा कूपे एसयूवी

Tata Coupe SUV

कुछ रिपोर्ट्स के जरिए ये बात सामने आई थी कि टाटा मोटर्स एक एसयूवी कूपे और 8 सीटर एमपीवी कार तैयार कर रही है। दोनों मॉडल्स को ओमेगा प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा जिसपर हैरियर एसयूवी भी बनी है।  new Tata Coupe SUV मेंं लोअर रूफ और स्पोर्टी रियर सेक्शन नजर आएगा। हालांकि अभी इस मॉडल को कंपनी की ओर से हरी झंडी नहीं मिली है। 

Maruti, Mahindra, Tata भारत में उतारेगी ये 3 स्टाइलिश Coupe स्टाइल्ड SUV कारें
To Top