Tata Safari ADAS
इसुजू

टाटा Safari और हुंडई Alcazar पाॅपुलर फीचर ADAS से होंगी लैस – डीटेल्स

महिंद्रा ने 2021 में नई एक्सयूवी700 एसयूवी को भारत में लाॅन्च किया था। लाॅन्च के बाद इस एसयूवी कार को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पाॅन्स मिला और आज हालात ये हैं कि इस कार पर 24 महीने तक का वेटिंग पीरियड पहंच चुका है। खास बात ये है कि इस कार के टाॅप वेरिएंट को सबसे ज्यादा बुकिंग के आंकड़े मिले हैं और इसका सबसे बड़ा कारण इसमें दिया गया एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम है।

अब इस चीज को भांपते हुए हुंडई और टाटा मोटर्स भी अपनी एसयूवी कारों में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम को पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। टाटा मोटर्स ने अपनी हैरियर और सफारी एसयूवी की टेस्टिंग शुरू कर दी है जिसमें एडीएएस फीचर दिया जाएगा। दूसरी तरफ हुंडई ने हाल ही में न्यू जनरेशन ट्यूसाॅन एसयूवी लाॅन्च की है जिसमें एडीएएस फीचर दिया गया है। साथ ही कंपनी ये भी कंफर्म कर चुकी है कि वो अल्कजार और क्रेटा में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम दिया जाएगा। यहां तक कि 2023 हुंडई अल्कजार की टेस्टिंग शुरू की जा चुकी है। इसके अलावा एमजी मोटर्स अपनी हेक्टर एसयूवी के अपकमिंग अपडेटेड माॅडल में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम देने की बात कंफर्म कर चुकी है।

2023 टाटा Safari

Safari Black Treatment

टाटा सफारी के अपडेटेड माॅडल में नई ग्रिल और अपडेटेड बंपर दिया जाएगा और इसके डिजाइन में काॅम्समैटिक बदलाव भी नजर आएंगे। इसकी ग्रिल में सिल्वर एसेंट्स के साथ रेक्टेंगुलर डिजाइन एलिमेंट्स नजर आएंगे। वहीं सिल्वर बंपर फिनिश को ब्लैक फिनिश से रिप्लेस किया जाएगा।

टाटा सफारी के नए माॅडल में इस बार बड़े साइज का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा जैसे हाई एंड फीचर्स भी दिए जाएंगे। इसमें दिए जाने वाले एडवांस्ड ड्राइव असिस्टेंस सिस्टम के तहत ब्लाइंड स्पाॅट मानिटरिंग,आॅटो इमरजेंसी ब्रेेकिंग,लेन कीप असिस्ट और रियर क्राॅस ट्रैफिक अलर्ट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इस एसयूवी में 170 बीएचपी की पावर जनरेट करने वाला 2.0 लीटर टर्बो डीजल और इसके साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन की चाॅइस दी जाएगी। नई टाटा सफारी में इसबार पेट्रोल इंजन की चाॅइस भी दी जा सकती है।

2023 हुंडई Alcazar

Hyundai Alcazar Launched

हुंडई ने अल्कजार 3 रो एसयूवी के अपडेटेड माॅडल की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसके डिजाइन में कुछ हल्के फुल्के बदलाव नजर आएंगे और इसके इंटीरियर को भी अपडेट किया जाएगा। हाल ही में सामने आए स्पाय शाॅट्स को देखें तो इसमें अपडेटेड रेडिएटर ग्रिल,एलईडी हेडलैंप्स और एलईडी फाॅगलैंप्स नजर आए थे। 2023 हुंडई अल्कजार के बैक पोर्शन में सी शेप्ड एलईडी लाइट सिग्नेचर के साथ रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स दी जाएंगी।

नई अल्कजार में ट्यूसाॅन एसयूवी की तरह एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम का फीचर दिया जाएगा। इस पैकेज के तहत इसमें आॅटोनाॅमस इमरजेंसी ब्रेकिंग,ब्लाइंड स्पाॅट माॅनिटरिंग,काॅलिजन अवाॅयडेंस टेक्नोलाॅजी,लेन कीप असिस्ट,रियर क्राॅस ट्रैफिक अलर्ट,जैसे फीचर्स मिलेंगे। नई अल्कजार में पहले की तरह 157 बीएचपी पावरफुल 2.0 लीटर पेट्रोल और 113 बीएचपी पावरफुल 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन की चाॅइस दी जाएगी। इन इंजन के साथ इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टाॅर्क कन्वर्टर आॅटोमैटिक गियरबाॅक्स की चाॅइस मिलेगी।

टाटा Safari और हुंडई Alcazar पाॅपुलर फीचर ADAS से होंगी लैस – डीटेल्स
To Top