2022 Maruti Brezza Styling Changes
कार न्यूज़

2022 मारुति Brezza 4 वेरिएंट्स में होगी ​उपलब्ध,मिलेंगे 9 कलर्स के ऑप्शंस

मारुति अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर ब्रेजा एसयूवी को 30 जून के दिन लॉन्च करेगी। इस कार का पहला टीजर भी सामने आ चुका है। अब इसके वेरिएंट्स और कलर ऑप्शंस से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी भी बाहर आ गई है। पहले की तरह नई 2022 मारुति Brezza SUV 4 ​ट्रिम लेवल्स: LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ में पेश की जाएगी।

बेस मॉडल LXi को छोड़कर बाकी सभी ट्रिम्स में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा यानी बेस मॉडल में केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की ही चॉइस मिलेगी। बता दें कि नई मारुति ब्रेजा एसयूवी कार में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर K15C ड्युअल जेट पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 103 बीएचपी पावरफुल है जो 137 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। मारुति ब्रेजा एसयूवी की लॉन्चिंग के बाद कंपनी बाद में इसमें फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट का ऑप्शन भी देना शुरू करेगी। इसके सीएनजी वर्जन का पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमश: 87 बीएचपी और 121 एनएम हो सकता है जिसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।

2022 Maruti Brezza features

9 कलर्स की मिलेगी चॉइस

मारुति की नई ब्रेजा एसयूवी के 2022 मॉडल में 9 एक्सटीरियर कलर के ऑप्शंस रखे गए हैं। इनमें खाकी कलर एकदम लेटेस्ट ऑप्शन होगा और इसमें तीन ड्युअल टोन कलर के ऑप्शंस भी दिए जाएंगे। 2022 मारुति Brezza में ज्यादातर पुराने मॉडल वाले कलर्स की चॉइस ही दी जाएगी मगर जानकारी मिली है कि कंपनी ने ऑरेन्ज और ग्रे एक्सटीरियर कलर के साथ ऑरेन्ज रूफ कलर ऑप्शन को बंद कर दिया है। नई ब्रेजा 2022 में Pearl Arctic White,Splendid Silver,Magma Grey,Sizzling Red,Exuberant Blue,Brave Khaki कलर की चॉइस मिलेगी। साथ ही इसमें ब्लैक रूफ के साथ रेड और सिल्वर एक्सटीरियर कलर,व्हाइट रूफ के साथ खाकी कलर की ड्युअल टोन कलर चॉइस भी दी जाएगी। ये ड्युअल टोन कलर ऑप्शंस इस कार के ZXi और ZXi+ ट्रिम्स में उपलब्ध होंगे। ये भी पढ़ें – ‘Maruti Vitara’ नाम से लॉन्च की जाएगी अपकमिंग मिड साइज SUV – क्रेटा को देगी जबरदस्त टक्कर

नई ब्रेजा एसयूवी की फीचर लिस्ट अभी बाहर नहीं आई है। मगर टीजर के जरिए ये कंफर्म हो गया है कि इसमें सनरूफ का फीचर भी दिया जाएगा और ये मारुति का पहला मॉडल होगा जिसमें सनरूफ का फीचर मिलेगा। इसके अलावा नई ब्रेजा कार में 7 और 9 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के ऑप्शंस के साथ साथ 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले (HUD), ट्विन-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रियर एसी वेंट, न्यू-जनरेशन टेलीमैटिक्स जैसे फीचर्स भी नजर आएंगे।

2022 मारुति Brezza के एक्सटीरियर में भी काफी अपडेट्स देखने को मिलेंगे। अपडेट्स मिलने के चलते नई ब्रेजा की कीमत 40,000 से लेकर 50,000 रुपये तक बढ़ सकती है। अभी विटारा ब्रेजा की कीमत 7.84 लाख रुपये से लेकर 11.49 लाख रुपये के बीच है। पहले की तरह इसका मुकाबला किआ सोनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300, हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सन जैसी कारों से होगा।

Source

2022 मारुति Brezza 4 वेरिएंट्स में होगी ​उपलब्ध,मिलेंगे 9 कलर्स के ऑप्शंस
To Top