2022 Maruti Brezza Bookings
कार न्यूज़

नई मारुति Brezza का टीजर आया सामने, सनरूफ का मिलेगा फीचर

मारुति सुजुकी ने अपकमिंग Brezza कॉम्पैक्ट एसयूवी का पहला टीजर जारी किया है। ये कार 30 जून 2022 को लॉन्च की जाएगी। कंपनी ने देशभर में इसकी बुकिंग शुरू कर दी है और इच्छुक ग्राहक अरीना डीलरशिप्स के जरिए इसे 11,000 रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं।

कंपनी के लाइनअप में नई मारुति Brezza पॉपुलर ​विटारा ब्रेजा को रिप्लेस करेगी जो 2016 में लॉन्च की गई थी। नई ब्रेजा एसयूवी के नाम से कंपनी ने “Vitara” शब्द हटा दिया है। माना जा रहा है कि मारुति अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी को विटारा नाम से लॉन्च करेगी।

नई ब्रेजा को इसके मौजूदा मॉडल वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है मगर इसमें नए बॉडी पैनल्स और इंटीरियर दिया गया है। मारुति सुजुकी की ओर से जारी किए गए टीजर में इसके फ्रंट में फ्रेश स्टाइलिंग के साथ एंगुलर हेडलैंप डिजाइन और स्टाइलिश डेटाइम रनिंग लाइट्स का फीचर दिया गया है। पिछली बार सामने आए स्पाय शॉट्स के जरिए नई ब्रेजा मेें फ्लैट बोनट के साथ नई ग्रिल,नया बंपर,नए हेडलैंप्स देखे गए थे। इसके रियर में टेलगेट पर हॉरिजॉन्टल पोजिशनिंग लिए रैपअराउंड टेललैंप्स देखे गए थे। नई ब्रेजा में फ्लोटिंग रूफ इफेक्ट नजर आएगा जिसके कारण ये ज्यादा लंबी नजर आएगी।

New Maruti Brezza Bookings

2022 मारुति Suzuki Brezza: इंटीरियर और फीचर्स

नई ब्रेजा के इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव नजर आएगा जहां ​नए डिजाइन का डैशबोर्ड नजर आएगा। मारुति ने इस टीजर के जरिए ये भी कंफर्म कर दिया है कि नई ब्रेजा में सनरूफ का फीचर दिया जाएगा। ये सनरूफ फीचर वाली मारुति की पहली कार होगी।

इसके अलावा नई मारुति Brezza में के टॉप मॉडल में 9-इंच टचस्क्रीन, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और यहां तक ​​कि हेड-अप डिस्प्ले का फीचर भी दिया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो नई ब्रेजा में मारुति दो तरह के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के ऑप्शंस देगी। इसके मिड वेरिएंट्स में 7 इंच की यूनिट तो वहीं टॉप वेरिएंट में 9 इंच की यूनिट दी जाएगी।

2022 मारुति ब्रेजा में नया 1.5 लीटर,4 सिलेंडर K15C ड्युअल जेट पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो नई अर्टिगा से लिया ​गया है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा और साथ ही इसमें नए 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस भी दी जाएगी।कंपनी नई ब्रेजा एसयूवी का सीएनजी मॉडल भी मार्केट में उतारेगी। इसके सीएनजी वर्जन का पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमश: 87 बीएचपी और 121 एनएम हो सकता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।

नई मारुति Brezza का टीजर आया सामने, सनरूफ का मिलेगा फीचर
To Top