2022 Maruti Brezza features
कार न्यूज़

इन 25 बड़े अपडेट्स के साथ जून में लॉन्च होगा Maruti Brezza 2022 मॉडल

मारुति सुजुकी अपनी विटारा ब्रेजा के न्यू जनरेशन मॉडल को जून 2022 में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। एक फ्रैश मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि जून 2022 के आखिर तक ब्रेजा एसयूवी को मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार इस कार से  ‘Vitara’  नाम को हटा दिया जाएगा और ये अब केवल  ‘Maruti Suzuki Brezza’ नाम से लॉन्च की जाएगी। इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के डिजाइन और फीचर्स में बड़े बदलाव भी नजर आएंगे। साथ ही मैकेनिकल पार्ट पर भी इस कार में प्रमुख बदलाव नजर आएंगे। कुल मिलाकर नई ब्रेजा एसयूवी में संभावित तौर पर 25 अपडेट्स नजर आएंगे जिनके बारे में एक एक कर आप जानेंगे आगे:

डिजाइन में ये बदलाव आएंगे नजर

नई ग्रिल
नए ट्विन पॉड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप्स
अपडेटेड बंपर्स
नए फॉगलैंप्स
नई फॉक्स स्किड प्लेट
नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स
नए​ टेललैंप्स

नई ब्रेजा की स्टाइलिंग में पहले से इंप्ररुवमेंट नजर आएगा जहां नए डिजाइन की फ्रंट ग्रिल और नए ट्विन पॉड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके फ्रंट और रियर बंपर को भी अपडेट दिया जाएगा। इस एसयूवी में नई फॉगलैंप असेंबली और नई फॉक्स स्किड प्लेट का फीचर भी दिया जाएगा। इसके मौजूदा मॉडल में दिए गए अलॉय व्हील्स को नए डिजाइन की यूनिट के साथ रिप्लेस किया जाएगा। ​इसके रियर प्रोफाइल में अपडेटेड टेललैंप्स भी दिए जाएंगे। इसके अलावा नई ब्रेजा के मॉडल लाइनअप में नए कलर के ऑप्शंस रखे जाएंगे। 

2022 Maruti Brezza front leak

इंटीरियर फीचर्स 

सनरूफ़
360 डिग्री कैमरा
वायरलेस फोन चार्जिंग
नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग
नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
9.0-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम
वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले
हेड्स अप डिस्प्ले
वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग
कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी

इस कार इंटीरियर लेआउट तो पहले जैसा ही रहेगा मगर 2022 मारुति ब्रेजा में कई फीचर्स ऐसे होंगे जो इस कार में पहली बार दिए जाएंगे। फीचर्स में सबसे बड़ा बदलाव साइज में बड़े और अपडेटेड 9.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के तौर पर नजर आएगा जिसके साथ वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी का फीचर दिया जा सकता है। इसमें एकदम नया इंस्टरुमेंट क्लस्टर भी दिया जाएगा। 

2022 Maruti Brezza interior leaked

इसके अलावा इस नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी में फैक्ट्री फिटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ का फीचर भी दिया जाएगा। साथ बलेनो 2022 मॉडल की तरह ये कार भी हेड अप डिस्प्ले के फीचर से लैस होगी। इसके अलावा नई ब्रेजा एसयूवी 2022 में वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग,नया फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग,कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे कई अन्य नए फीचर्स भी नजर आ सकते हैं। 

सेफ्टी फीचर्स

6 एयरबैग
हिल होल्ड असिस्ट
टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम
स्ट्रॉन्ग बॉडीशेल

ग्लोबल एनकैप के अनुसार नई 2022 ब्रेजा एसयूवी क्रैश टेस्ट मेंं टॉप सेफ्टी रेटिंग लाने में सक्षम हो सकती है। इस एसयूवी के नए मॉडल में 6 एयरबैग्स,हिल डिसेंट और हिल होल्ड असिस्ट के साथ साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा न्यू जनरेशन मॉडल का बॉडीशेल पहले से ज्यादा दमदार होगा। 

मैकेनिकल अपडेट्स

स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी नहीं दी जाएगी
सीएनजी किट
नया ऑटोमैटिक गियरबॉक्स
पैडल शिफ्टर्स

मारुति ब्रेजा 2022 मॉडल में अपडेटेड 1.5 लीटर  K15C नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 103 बीएचपी की पावर और 137 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के बजाए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। नए ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पैडल शिफ्टर्स का फीचर भी दिया जाएगा। पहले की तरह इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति सुजुकी नई ब्रेजा में SHVS mild hybrid technology का फीचर नहीं देगी। इसके अलावा मारुति इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के नए मॉडल को सीएनजी अवतार में भी पेश कर सकती है।

इन 25 बड़े अपडेट्स के साथ जून में लॉन्च होगा Maruti Brezza 2022 मॉडल
To Top