2022 Maruti Brezza TVC Spied
कार न्यूज़

एड शूट के दौरान स्पॉट हुई 2022 Maruti Brezza, डीटेल्स आई सामने 

टाटा मोटर्स और हुंडई को मार्केट में कड़ी चुनौती देने के लिए मारुति लगातार अपने प्रोडक्ट्स को अपडेट देकर मार्केट में लॉन्च कर रही है। इसके अलावा कंपनी एसयूवी सेगमेंट में भी अपनी पकड़ को और मजबूत करेगी जहां वो सबसे पहले सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ​ब्रेजा एसयूवी को लॉन्च करेगी। 

लॉन्च से पहले गुरूग्राम की साइबर सिटी में नई मारुति ब्रेजा को स्पॉट किया गया है जहां ये कमर्शियल एड शूट के लिए लाई गई थी। 2022 मारुति ब्रेजा रेड कलर में नजर आई है और ये मॉडल दो तरह के ड्यूअल टोन कलर: रेड एक्सटीरियर कलर के साथ ब्लैक रूफ और ब्लू एक्सटीरियर के साथ ब्लैक रूफ में नजर आई है। बता दें कि नई मारुति विटारा ब्रेजा का ये न्यू जनरेशन मॉडल अब ‘Maruti Brezza’ नाम से लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में लॉन्च हुई बलेनो की तरह नई ब्रेजा 2022 का फ्रंट प्रोफाइल भी बदला हुआ नजर आएगा जहां  ग्रिल के साथ हॉरिजॉन्टल क्रोम स्लैट नजर आएगी। इसके अलावा हेडलाइट्स के अंदर एरो शेप्ड इंसर्ट्स भी नजर आएंगे। 

2022 Maruti Brezza Roof TVC Spied

इसके अलावा नई ब्रेजा में अपडेटेड बंपर भी मौजूद होगा जिससे इसे एक अच्छी एसयूवी वाला लुक मिलेगा। इसमें ट्विन डेटाइम रनिंग लैंप्स का फीचर दिया जाएगा जो टर्न इंडिकेटर का भी काम करेंगे। 

स्पाय शॉट्स में नजर आ रही रेड कलर की ब्रेजा में नए डिजाइन के ड्युअल टोन फिनिशिंग वाले 16 इंच के अलॉय व्हील्स भी देखे जा सकते हैं। हालांकि ये व्हील्स इस कार के केवल टॉप वेरिएंट्स में ही नजर आएंगे। रियर प्रोफाइल की बात करें तो नई ब्रेजा एसयूवी स्लीक डिजाइन के साथ अपने मौजूदा मॉडल से ज्यादा प्रीमियम नजर आएगी। यहां पर टेलगेट पर  बोल्ड में’Brezza’नाम के लैटर्स भी नजर आ रहे हैं। वहीं इसमें स्लीक डिजाइन के टेललैंप्स भी देखे जा सकते हैं। 

इस कार के इंटीरियर से जुड़ी तो कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन ये बात तय है कि इस कार के इंटीरियर को भी बड़ा अपडेट दिया गया है। इस बार नई ब्रेजा 2022 में फ्लोटिंग टचस्क्रीन दी जाएगी। इसके अलावा इसमें बलेनो वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। साथ ही इस बार नए मॉडल में रियर एसी वेंट्स का फीचर भी दिया जा सकता है जो पुराने मॉडल में नहीं दिया जा रहा था। रिपोर्ट्स की मानें तो नई ब्रेजा में सनरूफ का फीचर भी नजर आ सकता है जो मारुति की किसी नई कार में पहली बार पेश किया जाएगा। 

इंजन और प्लेटफॉर्म 

नई मारुति सुजुकी ब्रेजा को  पुराने वाले ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जा रहा है। हालांकि नई ब्रेजा इस बार 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग पाने में सक्षम हो सकती है। ग्लोबल एनकैप की ओर से इस कार के मौजूदा मॉडल को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी जा चुकी है। नई ब्रेजा में अर्टिगा 2022 मॉडल वाला इंजन सेटअप दिया जाएगा। ऐसे में इसमें नैचुरली एस्पिरेटेड ड्युअल वीवीटी और ड्युअल जेट 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस होगा। ये इंजन 101.65 बीएचपी और 136.8 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। इसके अलावा इस कार को सीएनजी वेरिएंट में भी पेश किया जाएगा। नई मारुति ब्रेजा को जून 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं अपडेड मिलने के साथ इसकी कीमत पहले से ज्यादा हो सकती है। 

Source – Team-BHP

एड शूट के दौरान स्पॉट हुई 2022 Maruti Brezza, डीटेल्स आई सामने 
To Top