2022 Mahindra Scorpio Leaked
कार न्यूज़

2022 महिंद्रा Scorpio की अनॉफिशियल बुकिंग हुई शुरू, जून में हो सकती है लॉन्च

काफी लंबे इंतजार के बाद आखिरकार देश की पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो के न्यू जनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च किए जाने की तैयारियां की जा रही है। कंपनी ने इससे ज़ुड़ी मार्केटिंग एक्टविटीज के तहत नए टीजर भी रिलीज करना शुरू कर दिए हैं। बता दें कि 20 जून 2022 को न्यू जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो को मार्केट में लॉन्च हुए 20 साल पूरे हो जाएंगे। ऐसे में इसकी लॉन्च एनिवर्सरी के मौके पर महिंद्रा इसके न्यू जनरेशन मॉडल से पर्दा उठा सकती है। यहां तक महिंद्रा की कई डीलरशिप्स पर 2022 स्कॉर्पियो की प्री बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।

इस एसयूवी में कॉस्मैटिक बदलाव नजर आएंगे और इसमें काफी मॉर्डन फीचर्स की भी भरमार होगी। साथ ही नई स्कॉर्पियो 2022 में नए पावरट्रेन ऑप्शंस भी दिए जाएंगे। मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई स्कॉर्पियो पहले से ज्यादा बड़ी,स्पेशियस साबित होगी।

2022 Mahindra Scorpio side Leaked

एक्सयूवी700 वाले पावरट्रेन ऑप्शंस मिलेंगे इसमें

नई स्कॉर्पियो कार में कंपनी की एक्सयूवी700 वाले इंजन सेटअप मिलेंगे। ऐसे में इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल की चॉइस दी जाएगी जो क्रमश: 200 पीएस की पावर और 155पीएस/185 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम है। इस कार के लोअर वेरिएंट्स में 155 पीएस वाला डीजल वर्जन दिया जाएगा वहीं टॉप वेरिएंट्स में 185 पीएस के पावर आउटपुट वाला डीजल वर्जन दिया जाएगा।

पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ दिया जा सकता है ऑल व्हील ड्राइवट्रेन का ऑप्शन

दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। इस कार में रियर व्हील ड्राइव स्टैंडर्ड दिया जाएगा जबकि पेट्रोल और डीजल वर्जन में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम का भी ऑप्शन दिया जाएगा।

2022 Mahindra Scorpio design Leaked

जनरेशन अपडेट मिलने के साथ ही स्कॉर्पियो में 6 और 7 सीटिंग कॉन्फिग्रेशन का ऑप्शन भी मिलेगा। इस कार के मौजूदा मॉडल से अलग नए मॉडल के थर्ड कंपार्टमेंट में बेंच टाइप सीट दी जाएगी। इस कार में कई नए प्रीमियम फीचर की भी मौजूदगी होगी। ऐसे में इस बार इसमें वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक, 360 डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

जैसा कि हमनें पहले भी बताया नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले साइज में काफी बड़ी नजर आएगी। इसका रोड प्रजेंस भी पहले से ज्यादा दमदार होगा। हालांकि इसके साइज की डीटेल्स अभी ठीक तरह से सामने नहीं आई है। डिजाइनिंग और स्टाइलिंग के मामले में भी नई स्कॉर्पियो अपने मौजूदा मॉडल से काफी अलग नजर आएगी। उपर बताए गए सभी अपडेट्स के साथ नई स्कॉर्पियो की प्राइस पहले से ज्यादा होना तय माना जा सकता है।

Info Source , Image Source

2022 महिंद्रा Scorpio की अनॉफिशियल बुकिंग हुई शुरू, जून में हो सकती है लॉन्च
To Top