कार न्यूज़

नेक्स्ट-जेनेरेशन फॉक्सवैगन वेंटो टेस्टिंग के दौरान पहली बार दिखी, देखें तस्वीरें

2018 फॉक्सवैगन वेंटो

2018 फॉक्सवैगन वेंटो को कंपनी के नए MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी नई पोलो और टी-क्रॉस ब्रीज कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी तैयार करेगी।

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया था कि फॉक्सवैगन जल्द ही नेक्स्ट-जेनेरेशन वेंटो को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नेक्स्ट- जेनेरेशन फॉक्सवैगन वेंटो को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस कार की कुछ स्पाई तस्वीरें सामने आईं हैं जिन्हें ब्राजील में लिया गया है। बताया जा रहा है कि नेक्स्ट-जेनेरेशन फॉक्सवैगन वेंटो को बहुत जल्द भारतीय बाज़ार में भी लॉन्च किया जा सकता है।

नेक्स्ट-जेनेरेशन फॉक्सवैगन वेंटो को फॉक्सवैगन के नए MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी नई पोलो और टी-क्रॉस ब्रीज कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी तैयार करेगी। खबरों की मानें तो नई वेंटो तीन इंजन ऑप्शन- 1.4-लीटर MPI पेट्रोल, 1.2-लीटर TSI पेट्रोल और 1.5-लीटर TDI डीज़ल इंजन के साथ आएगी|

फॉक्सवैगन ने हाल ही में वेंटो के अपडेटेड मॉडल को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया है और माना जा रहा है कि मौजूदा मॉडल अगले 12 से 18 महीनों तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। बताया जा रहा है कि नेक्स्ट-जेनेरेशन फॉक्सवैगन वेंटो को साल 2018 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

2018 फॉक्सवैगन वेंटो साइड प्रोफाइल

फॉक्सवैगन वेंटो का नया मॉडल मौजूदा मॉडल से ज्यादा प्रीमियम होगा और इसकी अनुमानित कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

स्पाई तस्वीरों पर गौर करें तो 2018 फॉक्सवैगन वेंटो में नया एलईडी रैपअराउंड टेललैंप, नया सी-पिलर, राउंड शेप्ड डोर और बड़ा बूट स्पेस दिया गया है। कार के इंटीरियर की तस्वीर उपलब्ध नहीं हो सकती है लेकिन माना जा रहा है कि कार में कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, लेदर सीट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल इत्यादि शामिल होंगे।

फॉक्सवैगन वेंटो का मौजूदा मॉडल तीन इंजन ऑप्शन के साथ आता है जिसमें एक 1.2-लीटर TSI पेट्रोल, एक 1.6-लीटर TSI पेट्रोल और एक 1.5-लीटर TDI डीज़ल इंजन शामिल है। कार का 1.5-लीटर डीज़ल इंजन 108 बीएचपी का पावर और 250Nm का अधिकतम टॉर्क देती है वहीं, 1.2-लीटर पेट्रोल 103 बीएचपी का पावर देता है। कार में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमेटिक यूनिट लगा हो सकता है।

स्पाई इमेज सोर्स – मोटर1 ब्राज़ील

Most Popular

To Top