कार न्यूज़

कीया स्पोर्टेज एसयूवी और सोल क्रॉसओवर हो सकती है भारत में लॉन्च, तस्वीरें सामने आईं

कीया स्पोर्टेज एसयूवी और सोल क्रॉसओवर

टेस्टिंग के दौरान इस्तेमाल की जा रही कीया स्पोर्टेज में वेस्ट बंगाल का अस्थाई रजिस्ट्रेशन प्लेट लगा हुआ था। हालांकि, इस कार के बारे में ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

साऊथ कोरिया की ऑटोमोबिल कंपनी कीया भारत में कारोबार जल्द से जल्द शुरू करने की तैयारी में जुटी हुई है। ये कंपनी बहुत जल्द भारतीय बाज़ार में दस्तक दे सकती है। इस कंपनी ने भारत में अपनी नई कारों की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। पहली बार कीया स्पोर्टेज एसयूवी और कीया सोल क्रॉसओवर की तस्वीरें सामने आईं हैं जिन्हें टेस्टिंग के दौरान क्लिक किया गया है।

मज़ेदार बात ये है कि टेस्टिंग के दौरान इस्तेमाल की जा रही कीया स्पोर्टेज में वेस्ट बंगाल का अस्थाई रजिस्ट्रेशन प्लेट लगा हुआ था। हालांकि, इस कार के बारे में ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि कीया स्पोर्टेज एसयूवी ग्लोबल मार्केट की काफी पुरानी और मशहूर मॉडल है। ग्लोबल मार्केट में एसयूवी का फोर्थ जेनेरेशन बिक्री के लिए उपलब्ध है। अगर ह्युंडई ट्यूशॉ से कीया स्पोर्टेज की तुलना की जाए तो ये एसयूवी ज्यादा प्रीमियम और फीचर रिच है।

कीया स्पोर्टेज कीया स्पोर्टेज एसयूवी

कीया स्पोर्टेज में वही इंजन लगाया जा सकता है जिसका इस्तेमाल ह्युंडई ट्यूशॉ में भी किया जाता है। कीया स्पोर्टेज में एक 2.0-लीटर CRDi डीज़ल और एक 2.0-लीटर डुअल VTVT पेट्रोल इंजन लगा हो सकता है। डीज़ल इंजन 185 बीएचपी का पावर और 400Nm का टॉर्क देता है वहीं पेट्रोल इंजन 155 बीएचपी का पावर और 192Nm का टॉर्क देता है।

कीया स्पोर्टेज के साथ साथ कीया सोल क्रॉसओवर भी टेस्टिंग के दौरान देखी गई। 2017 कीया सोल में कई कॉस्मेटिक बदलाव के साथ साथ कई नए सेफ्टी फीचर्स दिए गए जाएंगे। ग्लोबल मार्केट में कीया सोल तीन ट्रिम लेवल में उपलब्ध है जिसमें बेस सोल, सोल प्लस और सोल एक्सक्लेम शामिल है। कार के टॉप-वेरिएंट में डुअल-टोन एक्सटीरियर, एचआईडी हेडलैंप, ग्लॉस ब्लैक व्हील-पॉकेट, 18-इंच ब्लैक स्पोक एलॉय व्हील, लेदर ट्रिम्ड शिफ्ट और स्टीयरिंग व्हील लगा होगा।

कीया सोल क्रॉसओवर कीया सोल क्रॉसओवर

कंपनी ने अभी तक भारत में अपनी योजानओं के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि, नवंबर 2016 में कंपनी के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की थी कि कंपनी भारत सहित विश्व के कई देशों में अपने मैनुफैक्चरिंग प्लांट लगाने पर विचार कर रही है, लेकिन अभी तक कुछ ठोस बात सामने निकलकर नहीं आई है।

कीया स्पोर्टेज एसयूवी गैलरी

कीया सोल क्रॉसओवर गैलरी

Most Popular

To Top