ऑटो इंडस्ट्री

9 फरवरी से 14 फरवरी तक दिल्ली में लगेगा आॅटो एक्सपो, पेश होंगी कई गाड़ियां

Auto Expo 2018 Date Tickets

2018 दिल्ली आॅटो एक्सपो 9 से 14 फरवरी तक इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में चलेगा।

पिछले कई दिनों से बात हो रही है दिल्ली में होने वाले ऑटोमोबाइल मेले की जहां पर कई ब्रांड की गाड़ियां पेश होंगी और उनके बारे में जानकारी मिलेगी। इसलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि कि ये मेला कब से लगने वाला है। भारत का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल मेला कुछ ही महीनों में शुरू होने जा रहा है। ऑटो एक्सपो की तारीख सामने आ चुकी है जहां भारत की सभी ऑटोमोटिव कंपनियां अपने बेहतरीन प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी एक ही जगह पर शोकेस करती हैं।

यह एक्सपो 9 फरवरी से 14 फरवरी तक इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में चलेगा। कार के पार्ट्स (कंपोनेंट शो) के लिए दिल्ली के प्रगति मैदान में भी 8 से 11 फरवरी तक रखा गया है। इन दोनों का सम्मिलित उद्घाटन 8 फरवरी 2018 को किया जाएगा। फोटो गैलेरी – दिल्ली आॅटो एक्सपो 2018 में पेश होंगी ये कारें 

लोगों की ऑटोमोबाइल जगत में बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए इस बार ऑटो एक्सपो में एक दिन का समय और जोड़ा गया है। इस बारे में एसआईएएम के डायरेक्टर जनरल विष्णु माथुर ने बताया कि, “ऑटो एक्सपो लगातार आगे बढ़ने वाली परंपरा सी बन गई है जो ऑटोमोबाइल जगत को एक बेहतरीन प्लैटफॉर्म उपलब्ध कराती है। लगातार कामयाब होता यह एक्सपो अब सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि ग्लोबल लेवल पर भी बहुत फेमस हो गया है।

इससे भारतीय ब्रांड्स को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थान मिल रहा है। ऑटो एक्सपो – मोटर शो 2018 का लक्ष्य भारत के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल इवेंट में भाग लेने वाली कंपनियों और दर्शकों को इंडस्ट्री में कुछ करने का मौका देना भी है। आपको बता दें कि लोग आॅटो एक्सपो का इंतजार करते हैं और फिर उसके बाद ही अपनी गाड़ी को फाइनल करते हैं।

हालांकि कई ऐसी कंपनियां भी हैं जो ऑटो एक्सपो 2018 में शिरकत नहीं कर पाएंगी। इसमें सबसे बड़ा नाम फोक्सवेगन ग्रुप का है, कहने का मतलब अगर फोक्सवेगन ग्रुप इस एक्सपो में भाग नही ले रहा तो फोक्सवेगन कारें, ऑडी, स्कोडा और कई ब्रांड्स की कारें आपको इस एक्सपो में देखने को नहीं मिलेंगी। बहरहाल, 2018 ऑटो एक्सपो में कई नई कंपनियां हिस्सा लेने जा रही हैं जिनमें किआ मोटर्स की कारों में लोग काफी दिलचस्पी ले सकते हैं। हम आपको इस ऑटो एक्सपो से पहले की खबरों के साथ ही इवेंट के दौरान और इवेंट के बाद की भी सारी खबरें आपको मुहैया कराते रहेंगे।

Most Popular

To Top