ट्रायम्फ

2017 ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर XCx भारत में हुई लॉन्च, कीमत 18.75 लाख रुपये

2017 ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर XCx

2017 ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर XCx की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 18.75 लाख रुपये रखी गई है।

ट्रायंफ मोटरसाइकल्स इंडिया अपनी नेक्स्ट जेनरेशन बाइक ‘टाइगर एक्सप्लोरर’ को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी की टुअरर लाइनअप में इस बाइक का लोगों को काफी इंतजार था और कंपनी ने लोगों के इंतजार को खत्म कर दिया है। इसी को देखते हुए ट्रायंफ मोटरसाइकिल इंडिया ने आज 2017 ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर XCx को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया।

2017 ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर XCx की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 18.75 लाख रुपये रखी गई है। फिलहाल, कंपनी एक्सप्लोरर रेंज में सिर्फ एक ही बाइक की बिक्री भारत में करती है। 2017 ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर XCx में BS-IV इंजन के अलावा कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं।

2017 ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर XCx  फोटो गैलरी 

इंजन डिटेल्स

इसका इंजन तीन राइडिंग मोड्स, रेन, रोड और आॅफ रोड को सपॉर्ट करता है। इसलिए 2017 ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर XCx में 1215सीसी, 3-सिलिंडर इंजन दिया गया है। ये इंजन 137 बीएचपी का पावर और 123Nm का टॉर्क देता है। इस बाइक में दिए गए रेन, रोड और ऑफ-रोड तीन राइडिंग मोड इसे खास बनाते हैं। इसे राइड-बाय-वायर टेक्नोलॉजी से भी लैस किया गया है। भारत में इस बाइक का मुकाबला दुकाटी मल्टीस्ट्राडा और बीएमडब्ल्यू R 1200 GS आदि बाइक्स से होगा।

2017 Triumph Tiger Explorer India

ट्रायंफ के खास फीचर्स

2017 ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर XCx में हीटेड सीट, सेल्फ कैंसलिंग इंडिकेटर्स, इंजन इंमोबिलाइजर, एडजस्टेबल विंडस्क्रीन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसी के साथ 2017 ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर XCx में IMU (इनर्शियल मेज़रमेंट यूनिट) जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। जिससे बाइक के लीन एंगल को डिटेक्ट किया जा सकता है। ये डिवाइस एबीएस को सुझाव देने में मदद करता है।

ट्रायंफ के आधुनिक फीचर्स

इसे खासतौर पर लंबे टूर राइडिंग के लिहाज से तैयार किया है। तभी तो कंपनी ने पहाड़ी रास्तों के लिए इसमें हाइड्रॉलिक टॉर्क असिस्ट क्लच दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स के नजरिए से इसमें ऐंट्री बैंकिंग लॉक सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल और थ्रॉटल मैप्स आदि आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं।

Most Popular

To Top