बाइक न्यूज़

सुजुकी ने लॉन्च किए बीएस-4 कॉम्प्लिाएंट लेट्स स्कूटर और हयाते ईपी बाइक

2017 Suzuki Hayate EP BSIV

इस मॉडल को पेश करने के बाद सुजुकी के भारत में सभी मॉडल बीएस-४ कॉम्प्लिाएंट वाले हो गए हैं।

सुजुकी ने ऑटोमोबाइल सेक्टर में बढ़त बनाते हुए अपने दो मॉडल लॉन्च किए हैं। कंपनी ने भारत स्टेज-4 कॉम्प्लिाएंट लेट्स स्कूटर और हयाते ईपी बाइक लॉन्च कर दी है। इस मॉडल को पेश करने के बाद सुजुकी के भारत में सभी मॉडल बीएस-4 कॉम्प्लिाएंट वाले हो गए हैं।

गाइडलाइन के अनुसार मॉडल

भारत में 1 अप्रैल 2017 से वाहनों के लिए भारत स्टेज इमिशन स्टैंडर्ड (बीएस)-4 लागू किए जाने के निर्देश हैं। इसे ध्यान में रखते हुए सुजुकी ने मॉडल को पेश किया है। इसके अलावा हाल ही कंपनी ने अपने दो मॉडल को बीएस-4 के अनुसार अपडेट किया था, इनमें न्यू एक्सेस 125 स्कूटर और जिक्सर सीरीज की मोटरसाइकिल शामिल हैं।

सुजुकी मोटरसाइकिल प्राइवेट इंडिया लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर संतोषी ने बताया कि हमें यह बताते हुए खुशी है कि हमनें सभी मॉडल को बीएस-4 गाइडलाइन के अनुसार अपडेट कर लिया है। लेट्स और हयाते ईपी, दोनो मॉडल इकोफ्रेंडली हैं। उम्मीद है कि दोनों मॉडल मार्केट में अपनी खास जगह बनाएंगे। पढ़े – 2017 सुजुकी जिक्सर और एक्सेस 125 हुई बीएस 4 इंजन और नए रंगों में लॉन्च

2017 Suzuki Let's BSIV

ये हैं खासियतें

– कीमतों की बात करें तो लेट्स का प्राइस 42,272 रुपए रुपए रखा गया है। यह मॉडल का एक्सशोरूम-दिल्ली प्राइस है। वहीं हयाते ईपी की एक्सशोरूम -दिल्ली कीमत 52,754 रुपए रखी गई है।

– दोनों ही मॉडल के इंजन एनवायर्नमेंट फ्रेंडली हैं।

– साथ ही दोनों मॉडल में ऑटो हैडलैंप फीचर दिया गया है जिसे केंद्र सरकार ने सुरक्षा के लिहाज से दोपहिया वाहनों के लिए कंपलसरी किया है।

खरीदार हुए आकर्षित

हाल ही के कुछ महीनों में सुजुकी इंडिया ने खरीदारों को काफी आकर्षित किया गया है। इसका 155 सीसी वाला मॉडल जिक्सर और न्यू एक्सेस 125 और अन्य 125 सीसी मॉडल बेस्ट सेलिंग रहे हैं। फरवरी २०१७ की बात करेंं तो पिछले साल के मुकाबले सुजुकी ने 44.5 प्रतिशत डोमेस्टिक सेल्स ग्रोथ हासिल की है। सुजुकी ने 40,175 यूनिट बेची हैं।

Most Popular

To Top