New Yamaha R15 V4, R15M Launched
बाइक न्यूज़

यमाहा ने R15 V4 और R15M को किया लॉन्च, जानिए क्या नए अपडेट्स मिले इन बाइक्स को

कंपनी की इस एंट्री लेवल सुपर स्पोर्ट्स बाइक को पहले से आकर्षक स्टाइलिंग अपडेट्स तो मिली ही हैं वहीं इसमें मैकेनिकल पार्ट पर भी कंपनी ने अपडेट्स किए हैं। 

यामाहा ने भारत में न्यू जनरेशन R15 को लॉन्च कर दिया है जिसे अब YZF R15 V4 नाम से पहचाना जाएगा। कंपनी की इस एंट्री लेवल सुपर स्पोर्ट्स बाइक को पहले से आकर्षक स्टाइलिंग अपडेट्स तो मिली ही हैं वहीं इसमें मैकेनिकल पार्ट पर भी कंपनी ने अपडेट्स किए हैं। 2021 R15 V4 में तीन कलर्स: Metallic Red, Dark Knight और Racing Blue है और इन्हीं कलर्स के मुताबिक इनकी प्राइस तय की गई है जो क्रमश: 1.68 लाख रुपये,  1.69 लाख रुपये, और 1.73 लाख रुपये है। R15M वेरिएंट में केवल ब्लू एसेंट्स के साथ सिल्वर कलर दिया गया है और इसकी प्राइस 1.78 लाख रुपये रखी गई है। इसके अलावा कंपनी ने R15 Monster MotoGP वर्जन भी लॉन्च किया है जो ब्लैक कलर में पेश किया गया है। यामाहा ने इसकी प्राइस 1.8 लाख रुपये रखी है। नई आर15 में कंपनी ने फुल डिजिटल इंस्टरुमेंट कंसोल के साथ Yamaha Y-Connect कनेक्टिविटी और ब्लूटूथ का फीचर भी दिया है। 

Yamaha R15 M

R15 V4 2021 स्टाइलिंग अपडेट्स 

नई आर15 काफी हद तक ज्यादा पावरफुल मिडिलवेट सुपरस्पोर्ट्स बाइक R7 से इंस्पायर्ड लग रही है। इसके फ्रंट को नया डिजाइन दिया गया है और इसमें अपडेटेड डिजाइन वाला फ्रंट एप्रन भी दिया गया है जहां न्यू सिंगल बीम एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स लगे हैं जिनके दोनों ओर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स भी दिए गए हैं। नई यामाहा आर15 में कंपनी ने नए बॉडी पैनल्स भी इंस्टॉल किए हैं। इसके टेल सेक्शन का डिजाइन भी बदला गया है वहीं इसमें अपडेटेड फेयरिंग और दमदार फ्यूल टैंक भी दिया गया है। ज्यादा स्पोर्टी लुक देने के लिए इस बाइक में नए बॉडी ग्राफिक्स का इस्तेमाल भी किया गया है।

R15M Price

दूसरी तरफ कंपनी ने इस बाइक के एम वेरिएंट को भी अपडेट्स दिए हैं। इस बाइक के एम वर्जन में नया सिल्वर और ब्लू कलर के ऑप्शंस रखे गए हैं। इसके एलईडी टेललैंप्स की डिजाइन को भी बदला गया है। वहीं कंपनी ने फुटपैग्स मेटेलिक फिनिश के साथ दिए गए एग्जॉस्ट मफलर और गोल्डन फ्रंट फोर्क्स को ​नई तरीके से पोजिशन भी किया है। 

2021 R15 इंजन स्पेसिफिकेशन

New R15 V4 Instrument Consokle

Yamaha R15 और Yamaha R15M में VVA technology से लैस 155 सीसी सिंगल सिलेंडर एयरकूल्ड इंजन दिया है। इसका पावर और टॉर्क आउटपुट 18.35 पीएस और 14.1 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। हालांकि पिछले मॉडल के मुकाबले इसका पावर आउटपुट 0.35 बीएचपी गिर गया है जो पहले 18.6 पीएस की पावर और 14.1 एनएम का टॉर्क जनरेट करता था। नर्ई  R15 में इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक में स्टैंडर्ड टेलीस्कोपिक फोर्क्स के बजाए यूएसडी फ्रंट फोर्क्स दिए गए हैं। हालांकि इसके रियर पोर्शन में पहले की तरह मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें ड्युअल चैनल एबीएस सिस्टम के साथ इसके आगे 282 मिलीमीटर फ्रंट डिस्क और पीछे 220 मिलीमीटर के रियर डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। 

यमाहा ने R15 V4 और R15M को किया लॉन्च, जानिए क्या नए अपडेट्स मिले इन बाइक्स को
To Top